एक्टिंग करते करते होश खो बैठे थे विनोद खन्ना,काट लिए थे माधुरी के होठ - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / एक्टिंग करते करते होश खो बैठे थे विनोद खन्ना,काट लिए थे माधुरी के होठ

एक्टिंग करते करते होश खो बैठे थे विनोद खन्ना,काट लिए थे माधुरी के होठ

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जो अब हमारे बीच नहीं है पुराने ज़माने के बहुत ही अच्छा अभिनय करने वाले अभिनेता विनोद खन्ना किसी पचन के मोहताज नहीं थे , उनकी बहुत सी फिल्में ऐसी है जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते है उनके फंस तो उनके एक्टिंग के कायल थे यहाँ तक कुछ फिल्म अभिनेता भी कायल थे हम आज आपको ऐसी बात बताने वाले है जिसके लिखे विनोद खन्ना को उस समय 1 करोड़ रूपये देने पड़े थे मामला उनकी एक फिल्म में रोमांटिक और इंटीमेट सीन्स का था जिसने पूरी इंडस्ट्री में हड़कंप मचा दिया था। ये मामला है फिल्म दयावान का । आज हम उसी सीन्स के बारे में कुछ अनसुनी सच्चाई बताएँगे I

फिल्म दयावान के इंटीमेट सीन्स की जब भी बात आती है तो एक तरफ ये कहा जाता है कि माधुरी ने अपनी मर्जी से इंटीमेट सीन्स दिए थे, जबकि दूसरी तरफ ये दावा किया जाता है  कि माधुरी उन रोमांटिक सीन्स की शूटिग के बाद विनोद खन्ना से काफी गुस्सा हो गई थीं। बता दें कि साल 1988 मेें रिलीज हुई ये फिल्म बॉलीवुड की कुछ विवादित फिल्मों में से एक मानी जाती है।

90 के शुरूआती दशक में बॉलीवुड की सदाबहार अदाकारा माधुरी दीक्षित का सिक्का जमकर बोलता था। उन दिनों उनकी खूबसूरती के न सिर्फ फैंस कायल थे बल्कि कई अभिनेता भी माधुरी की खूबसूरती पर  फिदा थे। कहा जाता है कि फिल्म दयावान के शूटिंग सेट पर माधुरी की खूबसूरती देख विनोद खन्ना भी उनके दीवाने हो गए थे।बता दें कि फिल्म दयावान के निर्देशक फिरोज खान थे, जिन्होंने फिल्म में माधुरी और विनोद का एक बोल्ड सीन रखा था। पटकथा के अनुसार विनोद और माधुरी को लिप किस करना था। लिहाजा इसके अनुसार सारी तैयारियां पूरी की गईं और फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। कहा जाता है कि हॉट सीन करते हुए विनोद खन्ना को शूटिंग का याद ही नहीं रहा और वो सचमुच माधुरी को किस करने लगे थे। ये सब देखकर डायरेक्टर ने सीन कट के आदेश दिए, मगर विनोद खन्ना नहीं माने और वो लगातार माधुरी को किस करते रहे उनके होंठ काट दिए। इसके बाद शूटिंग सेट पर माधुरी ने हंगामा मचा दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीन के बाद माधुरी दीक्षित, विनोद खन्ना से काफी नाराज हो गईं और उन्होंने शूटिंग सेट पर ही ये कसम खा ली कि दोबारा वो विनोद खन्ना के साथ कभी फिल्म नहीं करेंगे। इसके बाद माधुरी ने फिरोज खान से ये गुहार लगाई की प्लीज इस सीन को फिल्म से हटा दें। मगर लाख मिन्नतों के बावजूद फिरोज खान नहीं माने और उन्होंने माधुरी को नोटिस देकर कहा कि आपको इस सीन के लिए 1 करोड़ रूपए दिए गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन दिनों 1 करोड़ रूपए की काफी ज्यादा कीमत हुआ करती थी, ऐसे में 1 करोड़ रूपए देकर माधुरी की नाराजगी को कम कर दिया गया और फिरोज खान ने मामला दबा दिया। वैसे माधुरी बताती हैं  कि ये फिल्म उनके करियर की सबसे खतरनाक फिल्म थी और आज भी उस फिल्म की यादें उनके जेहन में ताजा हैं। माधुरी कहती हैं कि जब विनोद खन्ना ने उनके साथ जबरदस्ती किस की तो वो उस समय रो रही थीं और सीन खत्म होने के बाद उनकी हालत काफी खराब हो गई थी।

About arun

Leave a Reply

Your email address will not be published.