गांगुली और द्रविड़ के बाद सचिन की भी होगी बीसीसीआई में एंट्री - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / गांगुली और द्रविड़ के बाद सचिन की भी होगी बीसीसीआई में एंट्री

गांगुली और द्रविड़ के बाद सचिन की भी होगी बीसीसीआई में एंट्री

क्रिकेट जगत के दादा कहे जाने वाले सौरव गांगुली और और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर की जोड़ी क्रिकेट जगत की  बेहतरीन जोड़ियों में से एक है.सचिन भारतीय क्रिकेट से जुड़े रहने में दिल चश्मी दिखाते  रहते है बहुत अच्छा हो अगर  ये दोनों  एक बार फिर से टीम इंडिया के काम आयें I  BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इशारा दिया है कि जल्द ही सचिन तेंडुलकर भारतीय क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण भूमिका में आ सकते है-

सौरव गांगुली का मानना है कि सचिन जैसे खिलाड़ी की भारतीय क्रिकेट को बहुत ज़्यादा ज़रुरत है. हालांकि सचिन को इस बात के लिए मनाना काफी मुश्किल है क्योंकि वे ऐसे इंसान हैं जो कोचिंग या एडमिनिस्ट्रेशन जैसी चीज़ों में ज्यादा विश्वास नहीं रखते. सौरव गांगुली भी इस बात से भली-भांति वाकिफ़ हैं. हाल में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट बोरिया मजूमदार को दिए इंटरव्यू के दौरान सचिन के भारतीय क्रिकेट से जुड़ने वाले सवाल पर दादा ने कहा,

‘सचिन निश्चित ही थोड़े से अलग किस्म के इंसान हैं. वो इन सब में नहीं पड़ना चाहते. लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि अगर सचिन किसी भी तरह भारतीय क्रिकेट से जुड़ पाएं तो इससे बेहतर न्यूज़ हमारे लिए नहीं हो सकती.’सचिन तेंडुलकर को लेकर लंबे समय से ऐसी चर्चा है कि अब जब राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और खुद सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दे रहे हैं. तो फिर क्यों सचिन तेंडुलकर किसी बड़ी ज़िम्मेदारी से अलग हैं.

इस बातचीत में सौरव गांगुली ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने वाले विवाद की तरफ भी इशारा किया है. उनका कहना है कि भारतीय क्रिकेट में इस समय काफी अस्थिरता फैली हुई है. वो जो भी फैसला लेते हैं, वो विवाद में बदल जाता है. हल्के-फुल्के अंदाज़ में उन्होंने कहा कि कहीं सचिन को भारतीय क्रिकेट में लाने पर भी विवाद खड़ा न हो जाए. गांगुली ने कहा,‘निश्चित रूप से ही इसका कुछ ना कुछ हल तो निकालना पड़ेगा. क्योंकि आज कल आसपास काफी विवाद चल रहे हैं. सही या गलत, आप कुछ भी करें उसके साथ विवाद शब्द जुड़ ही जाता है. और इनमें से कुछ तो बिल्कुल ही बेबुनियाद हैं.

इसलिए अगर आपको अपना सबसे बेहतरीन टैलेंट खेल के साथ जोड़ना है तो इसके लिए आपको एक अच्छा रास्ता खोजना होगा. और कभी ना कभी सचिन भी भारतीय क्रिकेट में शामिल होने का रास्ता खोज ही लेंगे.’गांगुली की कप्तानी में खेले राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम में अहम पदों पर हैं. अब सचिन तेंडुलकर भी इस लिस्ट में नया नाम हो सकते हैं. हालांकि ये देखना होगा कि सचिन तेंडुलकर को टीम इंडिया में किस भूमिका के लिए चुना जाता है.

About arun

Leave a Reply

Your email address will not be published.