भारत की इन महिला राजनेता के आगे फिल्मी नायिकाएं भी फैल है - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / भारत की इन महिला राजनेता के आगे फिल्मी नायिकाएं भी फैल है

भारत की इन महिला राजनेता के आगे फिल्मी नायिकाएं भी फैल है

बॉलीवुड की खूबसूरती के बारे में तो आप सभी भली भाति जानते है लेकिन हमारे द्वेष में कुछ महिला नेता जो बॉलीवुड की खूबसूरती को भी फीका किये है और इनका विशेष योगदान राजनीती में रहा है इनकी खूबसूरती पर बहुत लोग मनमुग्ध है । तो आइए बिना देरी किए जानते हैं कि ये ग्लैमरस महिला राजनेता कौन हैं।

ये हैं भारत की 6 ग्लैमरस महिला राजनेता :-

नुसरत जहां

साल 2019 में नुसरत जहां ने राजनीति में कदम रखा था और इन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था। जिसे इन्होंने जीता भी था। चुनाव जीतने के बाद से ही नुसरत जहां राजनीति में काफी सक्रिय हैं और अक्सर विपक्षी पार्टियों पर जुबानी हमला करती रहती हैं।

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां राजनीति में आने से पहले अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती थी। इन्होंने साल 2011 में राज चक्रवर्ती की फिल्म के साथ डेब्यू किया था। ये अपनी खूबसूरती के लिए बेहद ही प्रसिद्ध हैं। इन्होंने अपने धर्म से बाहर जाकर शादी की थी और साल 2019 में निखिल जैन के साथ ये परिणय-सूत्र में बंधी थी।

भारतीय जनता पार्टी की नेता अंगूरलता एक एक्ट्रेस हैं और इन्होंने मुख्य रूप से बंगाली और असमिया फिल्मों में काम किया है । इतना ही नहीं ये कई फिल्मों का निर्देशन भी कर चुकी हैं।

साल 2016 में असम के बतद्रोबा निर्वाचन क्षेत्र से इन्होंने चुनाव लड़ा था। जिसमें ये विजय रही थी। तभी से ये राजनीति में सक्रिया हैं।

डिंपल यादव

डिंपल यादव समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी है। डिंपल यादव भी राजनीति में काफी सक्रिय हैं और ये कन्नौज से दो बार समाजवादी पार्टी की सांसद रह चुकी हैं । डिंपल यादव बेहद ही खूबसूरत हैं और इनकी अखिलेश यादव से लव मैरिज हुई है ।

गुल पनाग

गुल पनाग राजनेता होने के साथ-साथ अभिनेत्री भी हैं। इन्होंने फिल्मों के अलावा नाटको में भी अभियन किया है। इन्होंने साल 2014 के लोकसभा चुनाव चंडीगढ़ से लड़ा था। इन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में ये चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव को जीतने में ये असफल रही थी।

दिव्या स्पंदना

दिव्या स्पंदना दक्षिण भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। जिन्होंने कई कन्नड़ फिल्मों में काम कर रखा है। दिव्या ने 2013 में राजनीति में कदम रखा था और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गई थी। कांग्रेस के सदस्य के रूप में कर्नाटक में मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव लड़ा था। जिसे ये जीतने में सफल रही थी।

इन्होंने कन्नड़ फिल्मों के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है । इनका जन्म 29 नवम्बर, 1982 को बेंगलुरु में हुआ था । इनकी पहली फिल्म, कन्नड़ फिल्म ‘मुसन्जईमातु’ थी जो 2008 में रिलीज़ हुई थी । इस फिल्म में इनका अभिनय काफी पसंद किया गया था।

अल्का लांबा

अल्का लांबा ने अपने कॉलेज के दिनों से ही राजनेती करना शुरू कर दिया था। ये 19 साल की उम्र कांग्रेस के छात्र संघ NSUI से जुड़ गई थी। इसके बाद ये कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई और इस पार्टी की ओर से कई बार चुनाव भी लड़ा।

हालांकि 20 साल तक कांग्रेस के साथ जुड़े रहने के बाद ये आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई। इस पार्टी की ओर से इन्होंने साल 2015 में, चांदनी चौक से दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ा था। जिसे ये जीतने में सफल हुई थी।

हालांकि कुछ सालों बाद ये इस पार्टी से अलग हो गई। युवाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से इन्होंने एक एनजीओ ‘गो इंडिया फाउंडेशन’ की शुरुआत भी की है।

About arun

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *