10 सेलिब्रिटी जिन्होंने रोमांस के मजे तो खूब लिए,पर शादी नही की - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / 10 सेलिब्रिटी जिन्होंने रोमांस के मजे तो खूब लिए,पर शादी नही की

10 सेलिब्रिटी जिन्होंने रोमांस के मजे तो खूब लिए,पर शादी नही की

फ़िल्मी जगत में साथ काम करते -करते अक्सर सितारो में नजदीकिया बढ़ जाती है . और उनके नाम जोड़े जाने के साथ उनके अफेयर के चर्चे होने लगते है .फ़िल्मी जगत में रिश्ते बनना और टूटना आम बात है .आज जो साथ है वो कल किसी और के साथ दिखेगा .बॉलीवुड में कुछ सितारे तो ऐसे है जिन्होंने पहले प्यार किया उनके अफेयर के चर्चे भी बहुत हुए .फिर बाद में सगाई भी करली लेकिन शादी नही की . शादी होने से पहले ही इनका ब्रेक अप होगया .आज के इस लेख में हम आपको ऐसे दस सेलिब्रेटी जोड़ियों के बारे में बतायेंगे .

1) अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

हां मैंने भी प्यार किया’ की ऑन-स्क्रीन जोड़ी ने पांच सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2002 में अमिताभ बच्चन के 60 वें जन्मदिन पर सगाई की थी. हालाँकि, अभिषेक और करिश्मा का ब्रेकअप 2003 चर्चा का विषय रहा. उनके चौंकाने वाले ब्रेकअप का कारण उनकी माँ जया और बबीता द्वारा बनाई गई कड़वाहट पर टिकी थी. दरअसल उस समय करिश्मा एक सफल एक्ट्रेस थी, जबकि अभिषेक अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. अपनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए, बबीता जाहिर तौर पर शादी के बाद के समझौते से वित्तीय सुरक्षा चाहती थी. जया इससे बहुत खुश नहीं थी और दोनों ने तुरंत अपनी सगाई तोड़ दी.

2) अक्षय कुमार और रवीना टंडन

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले अक्षय कुमार का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा. अक्षय और रवीना ने एक-दूसरे को करीब तीन साल तक डेट किया और साथ में कई सुपरहिट फिल्में दीं. एक इंटरव्यू में, रवीना ने खुलासा किया कि उन दोनों ने चुपके से एक मंदिर में सगाई कर ली, लेकिन चुप रहे क्योंकि अक्षय को डर था कि इससे उनके अभिनय करियर को नुकसान होगा. हालाँकि, उसने किसी अन्य अभिनेता के साथ उसके लिंक-अप की अफवाहें सुनीं और सगाई तोड़ दी.

3) सलमान खान और संगीता बिजलानी

सलमान और संगीता ने लगभग एक दशक तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर अपने रिश्ते को एक कदम आगे ले जाने का फैसला किया. सलमान की बायोग्राफी, ‘बिइंग सलमान’ के अनुसार, दोनों ने 1995 में शादी करने का फैसला किया और शादी की तारीखों से लेकर कार्ड तक, उनकी शादी के लिए सब कुछ तय किया गया था. हालांकि, संगीता को सलमान और सोमी अली के अफेयर का पता चला तो उन्होंने शादी तोड़ दी. बाद में, सलमान ने टॉक शो कॉफ़ी विद करण में कबूल किया कि संगीता ने वास्तव में उसे धोखा देते हुए रंगेहाथ पड़ा था.

4) कुमार गौरव और रीमा कपूर

एक समय राज कपूर और राजेंद्र कुमार अच्छे मित्र थे. राज चाहते थे कि उनकी बेटी रीमा कपूर की शादी राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव से हो. कुमार और रीमा ने सगाई कर ली लेकिन दुख की बात है कि बाद में उनकी सगाई टूट गई. ऐसा कहा जाता है कि कुमार का अपनी डेब्यू फिल्म ‘लव स्टोरी’ की को-स्टार के साथ अफेयर था. जैसी ही ये खबर मीडिया में आई तो दोनों की सगाई टूट गई.

5) विवेक ओबेरॉय और गुरप्रीत गिल

साल 2000 में  विवेक ओबेरॉय का मॉडल गुरप्रीत गिल के के साथ अफेयर था और दोनों ने सगाई भी कर ली थी. ऐसा कहा जाता है कि विवेक की रातोंरात प्रसिद्धि ने उन्हें अपनी प्राथमिकताएं बदल दीं जिससे दोनों के रास्ते अलग हो गए. बाद में, विवेक ने ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म ‘क्यूं! हो गया ना’ में काम किया और उन्हें अफेयर की खबरों ने इस रिश्ते तो बिलकुल खत्म कर दिया.

6) करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्ट

करण और बरखा 2004 में अपने डेब्यू शो ‘कितनी मस्त है जिंदगी’ के सेट पर मिले और जल्द ही डेटिंग शुरू कर दी. करण प्रोपोज करने के बाद 2004 में दोनों ने सगाई कर ली. हालाँकि, चीजों ने गलत मोड़ ले लिया क्योंकि बरखा करण के चुलबुले स्वभाव के बारे में असुरक्षित होने लगी थी और उसने उस पर उसे धोखा देने का आरोप लगाया था. इसलिए, 2006 में दोनों अलग हो गए.

7) उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना

नच बलिए और बिग बॉस सहित कई रियलिटी शो में हिस्सा लेने के बाद, उपेन और करिश्मा चर्चा का विषय बन गए थे. उन्होंने टीवी शो नच बलिए में हिस्सा लेने के दौरान सगाई कर ली. हालांकि, दोनों ने जल्द ही अपनी सगाई तोड़ ली.

8) नील नितिन मुकेश और प्रियंका भाटिया

इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों के दौरान, नील नितिन मुकेश ने अपनी डिजाइनर प्रेमिका प्रियंका भाटिया से सगाई की थी. हालाँकि, उस समय नील पूरी तरह से अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था और इसलिए अपनी तत्कालीन मंगेतर से अलग हो गए थे.

9) साजिद खान और गौहर खान

साजिद और गौहर की सगाई कथित तौर पर 2003 में हुई थी. इस अफेयर को लंबे समय तक छुपा कर रखा गया था. एक इंटरव्यू में, गौहर का नाम लिए बिना, साजिद ने कहा, “2003 में एक बार मेरी किसी से सगाई हुई थी, जोड़ी थोड़ा लोकप्रिय नाम था. मैं तब बुरा आदमी नहीं था. मैंने धोखा नहीं दिया. मुझे लगता है कि आप बस ऊब गए हैं. साथ ही, मैं एक समावेशी व्यक्ति हूँ.”

10) रोमित राज और शिल्पा शिंदे

बिग बॉस फेम और टीवी अभिनेता रोमित राज और भाभी जी घर पर हैं की शिल्पा शिंदे की 2009 में सगाई हुई थी और वे शादी करने की योजना बना रहे थे. हालांकि, फिर  चौंकाने वाला मोड़ आया और उन्होंने अंतिम क्षण में अपनी शादी को कैंसिल कर दी. लगभग सात साल बाद, शिल्पा ने एक इंटरव्यू में अपने ब्रेक अप के बारे में कहा, “मैं अतीत को खोदना नहीं चाहती. लेकिन मैं बस इतना कहूंगा कि एक आदमी के लिए अपनी पत्नी के लिए माता-पिता से संबंध तोड़ने की उम्मीद करना गलत है.”

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *