खिलाडियों से कम नही है ये भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर,जानिए एक सीरीज की लेते है कितनी फीस - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / क्रिकेट / खिलाडियों से कम नही है ये भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर,जानिए एक सीरीज की लेते है कितनी फीस

खिलाडियों से कम नही है ये भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर,जानिए एक सीरीज की लेते है कितनी फीस

जय हिन्द मित्रो, मित्रो जैसा की सभी को पता है कि क्रिकेट आज दुनिया का सबसे लोकप्रिय गेम बन चुका है बच्चे बूढ़े और युवाओ की क्रिकेट से दीवानगी छिपी नही है इसीलिए इनके दिवानो की देश-दुनिया में कमी नही है इसीलिए आज के समय में हर कोई व्यक्ति अपना करियर क्रिकेट से बनाना चाहता है हालाकि यह एक ऐसा फील्ड है जहा पर नाम के साथ -साथ पैसा ही पैसा है ऐसे में तो सभी लोग जानते हैं कि एक बार पॉपुलर होने के बाद क्रिकेटर करोड़ों में पैसा कमाने लगते हैं इसके बावजूद किकेट में खेलने के अलावा भी कई और सारे फिल्ड है जिनसे पैसा कमाया जा सकता है उनमें से एक फील्ड है कमेंटेटर की . कमेंटेटर  मैच के दौरान बातचीत करते हुए नज़र आते है ये सभी को कमेंट्री के जरिये सभी को मैदान में  होने वाली हर छोटी बड़ी गतिविधि के बारे में जानकारी देते है .जिसके कारण यह क्रिकेट में अहम भूमिका निभाकर क्रिकेट के मैच में जान भर देता है जो दर्शको को अपनी और अकर्षित करती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि कमेंटेटर को कितनी फीस मिलती है? तो आइये जानते है भारतीय कमेंटेटर जो सबसे अधिक फ़ीस लेते है जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक.

हम आपको भारत के उन 5 महँगे क्रिकेट कमेंटेटर के बारे में बताने जा रहे है …………..

1. हर्षा भोगले:-

5 सबसे महंगे भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर जो सबसे अधिक फीस लेते हैं

क्रिकेट जगत में वॉइस ऑफ क्रिकेट के नाम से मशहूर हर्षा भोगले को शायद ही कोई ऐसा होगा जो ना जानता हो। अपनी कमेंट्री के दम से केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। इनकी एक सीरीज में लगभग 40 लाख रुपए तक की इनकम होती है। सालाना कमाई की बात की जाए तो यह लगभग 8 करोड़ रुपए की इनकम करते हैं।

2. आकाश चोपड़ा:-

हिंदी कमेंट्री की बात की जाए तो उसमें आकाश चोपड़ा का नाम सबसे पहले आता है। इन्होंने अपनी दमदार कमेंट्री की बदौलत अपनी एक अलग पहचान बनाई है। शायद ही ऐसा कोई क्रिकेट दर्शक होगा, जो इनकी आवाज का मुरीद ना हो। इनकी इनकम की बात की जाए तो यह एक सीरीज में लगभग 35 लाख से लेकर 40 लाख रुपए तक की इनकम करते हैं।

3. संजय मांजरेकर:-

क्रिकेट जगत के कमेंटेटर में संजय मांजरेकर एक जाना पहचाना नाम है। इंडिया की ओर से 1987 से 1996 तक का इंडिया की ओर से खेलने वाला यह खिलाड़ी आज के टाइम में कमेंट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। कमेंट्री से कमाई की बात की जाए तो यह एक श्री में लगभग 41लाख की इनकम करते हैं। वही सालाना कमाई की बात की जाए तो यह कमेंट्री से लगभग 7.40 करोड़ रुपए की इनकम करते हैं।

4. जतिन सप्रू:-

जतिन सप्रू एक बहुत ही पॉपुलर क्रिकेट कमेंटेटर है। इसके साथ-साथ यह स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट के लिए होस्ट और कमेंट्री करते हैं। इन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ कर जनरलिज्म कोर्स में फोकस करके अपना करियर बनाने का निश्चय किया। आज के टाइम में स्टार स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग के लिए कमेंट्री का काम कर रहे हैं। जतिन सप्रू को हर एक मैच की लगभग डेढ़ लाख रुपए की सैलरी मिलती है। सालाना कमाई की बात की जाए तो आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैच को लगाकर 1.75 करोड़ रुपए की इनकम करते हैं।

5. सुनील गावस्कर:-

सुनील गावस्कर आज के टाइम के सबसे पॉपुलर कमेंटेटर में से एक हैं। विदेशी सरजमीं पर इंडिया को पहली जीत दिलाने वाले यह क्रिकेटर आज के टाइम में अपनी कमेंट्री के दम से सभी को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। कमेंट्री से कमाई के बारे में बात की जाए तो यह एक सीरीज से लगभग 42 लाख रुपए की इनकम करते हैं। वही सालाना कमाई की बात की जाए तो ये लगभग 7.43 करोड़ की इनकम होती है।

About savita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *