दुनिया 7 ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड जिन्हें देखने के लिये नसीब लगता है - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / विशेष / दुनिया 7 ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड जिन्हें देखने के लिये नसीब लगता है

दुनिया 7 ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड जिन्हें देखने के लिये नसीब लगता है

मित्रों आज हमारे देश में कई तरह की घटनाये हमारे सामने आती है जो कुछ परेशानिया लाती तो कुछ से हमे हँसी भी आती है। मित्रों अगर हम दुनियां की बात करें तो ऐसे कई लोग है जिनके नाम अजीबो-गरीब रिकॉर्डस बना चुके है। कई लोग तो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस में अपना नाम दर्ज कराने के लिये ऐसे करानामे कर डालते है, जो कि आपने सोचा तक न होगा। इस दुनिया में हो रहे अजीबो-गरीब कारनामे सुनकर आप हैरान हो जाएगें जिसमें आप अपनी हंसी तो कतई नही रोक पायेगें, पर कुछ तो आपको देखकर हैरानी होगी और कुछ हंसी भी आयेगी। तो मित्रों आपको शायद नही पता होगा कि दुनिया में ऐसे 7 वर्ल्ड रिकॉर्डस बनाने वाले के नाम गिनीज बुक में दर्ज है, जिनमें से कुछ तो बहुत ही अजीबो-गरीब है जो कुछ इस प्रकार से है…………

फ्रांस के रहने वाले माइकल लोटिटो जिन्हें मिस्टर ईट-ऑल भी कहा जाता था। माइकल दुनिया के ऐसे शख्स थे जो बाइक के पार्ट्स, टीवी सेट्स, शॉपिंग कार्ड्स और इस तरह के सभी ऑब्जेक्ट आसानी से खा जाते थे। माइकल पहले छोटे पार्ट्स को मिनरल ऑइल और पानी की मदद से खाते थे। उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि एक पूरे प्लेन को खा जाना है। प्लेन को खाने में उन्हें 2 वर्ष का वक्त लगा था। 57 वर्ष की उम्र में उनकी नेचुरल डेथ हो गई।

नेपाल के चंद्र बहादुर डांगी दुनिया के सबसे छोटे व्यक्ति हैं, गिनीज बुक की ओर से उन्हें दो पुरस्कार दिए गए हैं, एक सबसे छोटे कद के वयस्क का और दूसरा सबसे छोटे कद के जीवित पुरुष का, उनका कद महज 21,5 इंच है, वहीं दुनिया के सबसे ऊंचे व्यक्ति सुलतान कोसेन का कद आठ फीट तीन इंच है।

जर्मनी के बीयर फेस्टिवल के दौरान एक वेट्रेस के हाथ में बीयर के आठ दस बड़े बड़े ग्लास देखना आम सी बात है, लेकिन ओलिवीएर श्ट्रुम्पफेल ने एक एक लीटर के 27 ऐसे ग्लास उठा कर सब रिकॉर्ड तोड़ डाले, इतना वजन उठा कर वे 40 मीटर तक चले भी।

निक बेनेट जेम्स बॉन्ड के सबसे बड़े दीवाने हैं, उन्हें जहां 007 से जुड़ा कुछ भी मिलता, तो उसे जमा कर लेते, गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने तक उनकी कलेक्शन में जेम्स बॉन्ड से जुड़ी 12,463 चीजें शामिल थीं, यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

अमेरिका की केथी युंग की कॉर्सेट को ले कर दीवानगी ऐसी है कि वे चौबीस घंटे इन्हें पहन कर रखती हैं, इनकी कमर वैसे तो 21 इंच की है लेकिन कॉर्सेट पहनने के बाद यह केवल 15 इंच की रह जाती है, कॉर्सेट क्वीन के नाम से मशहूर केथी युंग के पास सौ से ज्यादा कॉर्सेट हैं।

अधिकतर लोग कड़ी मेहनत कर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराने में सफल हो पाते हैं, लेकिन अमेरिका के निक स्टोएबर्ल की बात अलग है, इनका नाम गिनीज बुक से जुड़ा है सबसे लंबी जीभ होने के कारण, निक की जबान की लंबाई है 10,1 सेंटीमीटर है।

आखिरी बार क्रिस वॉल्टन ने अपने नाखून अठारह साल पहले काटे थे. वॉल्टन अमेरिका में संगीतकार हैं और उनके नाखून छह मीटर लंबे हैं. जब उनसे उनके लंबे नाखूनों का राज पूछा गया तो उन्होंने कहा खूब मीठा खाओ और सब्र रखो. हर लड़की की तरह क्रिस वॉल्टन को भी अपने नाखूनों पर नेल पॉलिश लगाने का शौक है, बस उन्हें वक्त कुछ ज्यादा ही लगता है.

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *