बेटी पैदा होते ही ख़ुशी से झूम उठा पिता,हेलीकॉप्टर में बिठा कर फूलो से किया नन्ही परी का स्वागत - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / वायरल / बेटी पैदा होते ही ख़ुशी से झूम उठा पिता,हेलीकॉप्टर में बिठा कर फूलो से किया नन्ही परी का स्वागत

बेटी पैदा होते ही ख़ुशी से झूम उठा पिता,हेलीकॉप्टर में बिठा कर फूलो से किया नन्ही परी का स्वागत

मित्रों जैसा की आप सभी इस बात से भलीभांति अवगत ही होगें कि एक महिला का सपना होता है माँ बनना और अगर वह माँ बन जाए तो इससे बड़ा सुख उसके लिए कोई और नहीं होता है। जब कोई महिला शादी के बाद पहली बार मां बनती है, तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता है। मां बनने का सुख क्या होता है? एक मां ही समझ सकती है। वहीं पहले के समय में अधिकांश लोग लड़का होने पर जो खुशी मनाते थे वो लड़की होने पर नही मनाते। हालाकि पुरानी रूढ़िवादी अवधारणाओं को तोड़ कर, आज समाज में लोग बेटियों की चाह रख रहे है, आधुनिक समय में बेटियाँ बेटो से 4 कदम आगे है, हर क्षेत्र में बेटियां अपना परचम लहरा रही है। इसी क्रम में मिली जानकारी के मुताबिक बेटी पैदा होने पर ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा, एक लाख रुपये खर्च कर हेलीकॉप्टर से गांव पहुंचा ये शख्स।

दरअसल प्राचीन समय में लोग बेटी को बोझ समझते थे और समझे भी क्यों नहीं, क्योंकि समाज में बहुत सी कुरीतिया जो अपना मुंह खोले खड़ी थी। क्योंकि दहेज़ प्रथा, सती प्रथा और ना जाने क्या क्या परंतु आज शिक्षा और जागरूकता के प्रभाव से बेटियों ने समाज में अपना एक अच्छा स्थान बनाया है और आज माता पिता भी गर्व करते है, अपनी बेटियों पर, हमारे सामने एक जीता जागता उदाहरण है, विशाल झारेकर और उनका परिवार। विशाल झारेकर जी ने एक अख़बार से वार्तालाप करने पर बताया कि उनके परिवार में काफी लंबे अरसे से कोई बेटी नहीं थी तो राजलक्ष्मी के जन्म पर उन्होंने और उनके परिवार ने अलग ढंग से अपनी नन्ही सी बिटिया का स्वागत किया। राजलक्ष्मी का जन्म 22 जनवरी को उनके ननिहाल भोसरी ग्राम में हुआ था। जन्म के बाद 2 अप्रैल को वह पहली बार अपने घर पुणे महाराष्ट्रा के शेलगावँ आ रही थी, तो उनके पिता ने 1 लाख रुपए लगा कर एक हेलीकाप्टर बुक किया और अपनी पत्नी के साथ बेटी को लेकर घर पंहुचा।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि बेटी के वेलकम के लिए परिवार वालों ने उन पर पुष्प गिराए और उनकी राहों पे भी पुष्प बिखराए पूरा परिवार बेटी के जन्म पर बहुत ही उत्साहित थे, उनका स्वागत देखने के लिए पूरा गावँ इकठ्ठा हो गया। हेलीकॉप्टर से उन्होंने 20 मिनट में 25 किमी की दूरी तय कर ली थी। नवजात बेटी के इस अंदाज भरे स्वागत को देखने के लिए पूरा गांव एकत्रित हो गया। हेलीकॉप्टर को एक खुले मैदान में बने एक अस्थायी हेलीपैड पर उतारा गया। बेटी के स्वागत की एक क्लिप सोशल मीडिया पर चर्चित हो रही है। अब के समय में बहुत से शहरो और गावँ में बेटी के पैदा होने की ख़ुशी में बहुत सी प्रथाओं का चलन हो गया है,माता पिता अपनी खुशी जाहिर करने के लिए कही पर वृक्षारोपण किया जाता है, तो कही ढेर सारी मिठाईया बाटी जाती है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.