फिल्मी दुनिया से दूर कपूर खानदान के इस शक्स ने खोली खुद की कंस्ट्रक्शन कंपनी,जीते है बेहद आलिशान इन्दगी - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / फिल्मी दुनिया से दूर कपूर खानदान के इस शक्स ने खोली खुद की कंस्ट्रक्शन कंपनी,जीते है बेहद आलिशान इन्दगी

फिल्मी दुनिया से दूर कपूर खानदान के इस शक्स ने खोली खुद की कंस्ट्रक्शन कंपनी,जीते है बेहद आलिशान इन्दगी

मित्रों बॉलीवुड से संबंधित कई ऐसी कहानियां है, जो सुनने में आप लोगों को काफी अजीब लगेगी। अक्‍सर देखा जाता रहा है, कि फिल्‍म जगत में जो कभी अपना हुआ करता था, वो अचानक सबसे बड़ा दुश्‍मन हो जाता है, हालांकि कुछ इसी तरह सामान्‍य लोगों के साथ भी होता है। वहीं अगर कपूर खानदान की बात की जाये तो एक शख्स ऐसा भी है जो फिल्मों से आज भी रहता है, दूर फिर भी अपनी खुद की कंस्ट्रक्शन कंपनी खोल ली है। अब आप लोग सोच रहे होगें कि आखिर आज किस शख्स की बात की जा रही है। तो यह जानने के लिये इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

दरअसल अगर पहले के दशक की बात की जाये तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए शम्मी कपूर ने कई हिट फिल्में कीं। शम्मी कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में करीब 30 साल तक काम किया। उन्होंने तमिल फिल्मों से डेब्यू किया लेकिन बॉलीवुड में उनका जादू खूब देखा गया। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं जिनमें ‘तुमसा नहीं देखा’, ‘दिल देके देखो’, ‘जंगली’, ‘कॉलेज गर्ल’, ‘प्रोफेसर’, ‘चाइना टाउन’ और ‘कश्मीर की कली’ शामिल हैं। कपूर खानदान की कहानी हीरो और हीरोइनों से भरी हुई है, इस परिवार में हर बच्चा और वयस्क एक अभिनेता है। लेकिन आज हम यहां बात कर रहे हैं शम्मी कपूर के बेटे की जिन्होंने एक्टिंग से अलग रास्ता चुना, आपको बता दें कि शम्मी कपूर और गीता बाली का एक बेटा आदित्य राज कपूर था। वैसे आदित्य राज कपूर को आपने कभी लाइमलाइट में नहीं देखा होगा क्योंकि आदित्य राज कपूर फिल्मी दुनिया से दूर रहना पसंद करते हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि शम्मी कपूर के बेटे आदित्य राज कपूर ने कभी फिल्मों में बतौर हीरो काम नहीं किया लेकिन वह बतौर निर्देशक टीआईएस इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। उनके द्वारा बनाई गई फिल्मों ने कुछ खास कमाल नहीं किया लेकिन आदित्य राज कपूर ने 54 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। इसके पीछे मुख्य कारण वह बताते हैं कि वह अपनी पढ़ाई को सबसे ज्यादा महत्व देते थे और पहले करियर बनाना चाहते थे और तभी इन सब चीजों को करना चाहता था। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन उन्होंने किसी भी फिल्म में बतौर लीड काम नहीं किया। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शम्मी कपूर के बेटे आदित्य राज कपूर खुद का बिजनेस करते हैं. उनकी एक वेयरहाउस कंपनी है और उनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी का काफी विकास हुआ है। एक इंटरव्यू के दौरान आदित्य राज कपूर बताते हैं कि शुरुआत में उनके पास बिल्कुल भी पैसे नहीं थे, ऐसे में उन्होंने किसी तरह से पैसों की बाजीगरी कर अपनी कंस्ट्रक्शन कंपनी खोल ली। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.