23 साल बाद पाकिस्तानी जेल से लौटा MP का प्रहलाद, भारत आते ही कह दी ये बात - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / 23 साल बाद पाकिस्तानी जेल से लौटा MP का प्रहलाद, भारत आते ही कह दी ये बात

23 साल बाद पाकिस्तानी जेल से लौटा MP का प्रहलाद, भारत आते ही कह दी ये बात

ऐसे बहुत से देश है जिनके आपसी सम्बन्ध अच्छे नही है. वे एक दुसरे को अपना दुश्मन मानते है .उनमे से दो देश है भारत और पाकिस्तान जिनकी आपस में कभी नही बनी . पाकिस्तान में किसी समय में भारत के लोगो को देखना भी पसंद नही करते थे .भारतीय को देखते ही उनके सीने में गोली दाग दी जाती थी .या फिर भारतीयों को बंदी बना लिया जाता था .लेकिन लम्बे समय से पाकिस्तान में बंदी बनाये गये उन भारतीयों को वापिस अपने देश में लाने के लिए भारत सरकार बहुत कोशिश कर रही है .आज के इस लेख में हम आपको मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति के बारे में बताने वाले है जो गलती से 23 साल पहले पाकिस्तान चला गया था .लेकिन अज पाकिस्तान ने उस व्यक्ति को रिहा कर उसे उसके देश भारत भेज दिया है .

वतन वापसी की ख़ुशी है

मध्यप्रदेश के सागर जिले से प्रहलाद राजपूत जो 1998 में गलती से पाकिस्तान पहुँच गया था, वहां पाकिस्तानी पुलिस ने उसे जासूस समझकर गिरफ्तार कर लिया था। इधर भारत में उसके भाई और माँ उसे काफी ढूढा लेकिन वह नहीं मिला। मानसिक बीमारी होने के कारण उन्हें लगा की वह अब इस दुनिया में नहीं या फिर कहीं चला गया है। काफी समय बाद भी किसी ने प्रहलाद की कोई सुचना नहीं दी थी लेकिन कहते है ना की जिंदगी में जो लिखा हुआ है वह जरुर मिलता है और प्रहलाद को वतन वापस आना लिखा हुआ था।

2014 में पता चला की प्रहलाद पाकिस्तान की जेल में है

प्रहलाद के भाई के अनुसार उन्होंने प्रहलाद को ढूढने में कोई कमी नहीं छोड़ी और एक दिन अचानक 2014 में उन्हें खबर मिली की प्रहलाद पाकिस्तान की जेल में बंद है। जब यह खबर मिली तो एक बार ख़ुशी हुई की वह जिन्दा है लेकिन पाकिस्तान से वापस लाने की कोई उम्मीद नहीं थी। लेकिन सरकार ने हमारी मदद करी और आज इतने सालों बाद सरकार के प्रयासों को सफलता मिली है।

आज भाई प्रहलाद को देखकर भाई ने कहा की आज माँ जिन्दा होती तो बहुत खुश होती लेकिन वो प्रहलाद की याद में जिंदगी से तौबा कर गई है। लेकिन मैं खुश और प्रहलाद खुश है की वो अपने वतन लौट आया है। जब वह पाकिस्तान गया तब उसकी उम्र 33 साल थी और आज वह 56 वर्ष का हो गया है। इन 23 सालों में काफी कुछ बदला है।

ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फॉलो करें और इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, पता तो चले लोगों को इस बार सरकार पाकिस्तान से किसी को भी जिन्दा लाने की हिम्मत रखती है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *