24 साल बाद फिर सचिन ने मचाया मैदान में धमाल,दर्शकों को आयी शारजाह की याद - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / क्रिकेट / 24 साल बाद फिर सचिन ने मचाया मैदान में धमाल,दर्शकों को आयी शारजाह की याद

24 साल बाद फिर सचिन ने मचाया मैदान में धमाल,दर्शकों को आयी शारजाह की याद

मित्रो जैसा कि सभी लोग भारतीय महान क्रिकेटर सचिन तेदुलकर को भलीभांति जानते है ये वे खिलाडी है जिन्होंने बहुत सारे देशो को क्रिकेट के द्वारा धुल चटा दी इसीकारण ये जिस भी देश के साथ मैच तो उसमे रनों का ऐसा तूफान भर देते कि विरोधी टीम के खिलाडियों के भी होश उड़ जाते लेकिन कुछ समय के बाद भारत के इस महान क्रिकेटर ने सन्यास ले लिया और क्रिकेट खेलना बंद कर दिया हालाकि सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 9 साल का वक्त हो चुका है लेकिन एक बार फिर से मैदान में उतरे है जिससे लोग अपने पुराने शारजाह को याद कर रहे है तो देखते है कि इनके बल्ले में वही पुरानी धर है जो 24 साल पहले थी जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक.

मित्रो चिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 9 साल का वक्त हो चुका है. लेकिन अब भी उनके बल्ले में वही पुरानी धार नजर आ रही है. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान सचिन तेंदुलकर ने टी20 क्रिकेट में ऐसी पारी खेली जिसे देखकर कई युवा भी प्रेरणा ले सकते हैं. सचिन ने सिर्फ 20 गेंद पर 40 रन बनाए. इंग्लैंड लीजैंड्स के खिलाफ हुए इस मैच में अपनी पारी के दौरान सचिन ने चार चौके और तीन छक्के जड़े. उन्होंने अपनी टीम की 40 रन की जीत में अहम भूमिका अदा की.

इस सीरीज में सचिन तेंदुलकर अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. साउथ अफ्रीका लीजैंड्स के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 16 रन बनाए लेकिन वह अच्छी लय में दिख रहे थे. न्यूजीलैंड लीजैंड्स के खिलाफ 13 गेंद पर 19 रन बनाए और चार चौके जड़े. इसमें शेन बॉण्ड की गेंद पर पुल शॉट और बैकफुट पंच भी शामिल था. इसके बाद बारिश की वजह से पारी जल्दी समाप्त करह दी गई. लेकिन गुरुवार को सचिन ने देहरादून में फैंस को एक बार फिर अपने शॉट्स से गदगद कर दिया.

पारी की शुरुआत करते हुए सचिन ने ऑनसाइड पर चौके के साथ शुरुआत की. इसके बाद सचिन ने अगले ओवर में इंग्लैंड के पेस क्रिस ट्रेमलेट की गेंदों पर 6, 6, 4 रन बनाए. सचिन का पहला सिक्स लैप शॉट था जो फाइन लेग बाउंड्री के ऊपर से सिक्स गया. लेकिन अगला सिक्स ऐसा था जिसने सभी को यादों में गोते लगाने को मजबूर कर दिया. सचिन ने आगे बढ़कर ट्रेमलेट के सिर के ऊपर से सिक्स लगाया. यह कुछ-कुछ वैसा ही था जैसा उन्होंने 1998 में शारजाह में माइकल कैस्प्रोविच की गेंद पर लगाया था.

तेंदुलकर यहीं नहीं रुके. उन्होंने रिकी क्लार्क की गेंद पर लैप शॉट पर एक और सिक्स लगाया. सचिन जल्द ही 19 गेंद पर 40 के स्कोर पर पहुंच गए. ऐसे वक्त पर जब सचिन धमाका मचाते हुए नजर आ रहे थे तभी लेग स्पिनर क्रिस स्कॉफील्ड की गेंद पर आसान सा कैच थमाकर आउट हो गए. इंडिया लीजैंड्स की टीम ने चार विकेट पर 170 का स्कोर बनाया. इसके जवाब में इंग्लैंड लीजैंड 130 रन ही बना सकी. सचिन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

About savita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *