नीता अम्बानी ने अपनी बहू को गिफ्ट में दिया दुनिया का सबसे महंगा हार - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / नीता अम्बानी ने अपनी बहू को गिफ्ट में दिया दुनिया का सबसे महंगा हार

नीता अम्बानी ने अपनी बहू को गिफ्ट में दिया दुनिया का सबसे महंगा हार

मुकेश अम्बानी का नाम देश के सबसे अमीर लोगो में आता है .अम्बानी और उनकी फैमिली हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते है. IPL में भी अब अम्बानी का नाम सुनाई देता है . IPL की सबसे सफल टीम अम्बानी की मुंबई इंडियंस टीम को माना जाता है . नीता अम्बानी हमेशा अपनी टीम को चीयर करने के लिए मैदान में दिखाई देती है . इस टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करते है .

बता दें कि जब मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी की गई तो इसकी चर्चा भी देश विदेश में हुई थी. दरअसल राजनीति, स्पोर्ट्स और फिल्म जगत के सभी फेमस स्टार के अलावा इस शादी में विदेशी मेहमान भी शामिल हुई. आपको बता दें कि मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश अम्बानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई हैं.दोनों की शादी 7 मार्च 2019 को संपन्न हुई थी. बता दें कि इस शादी की हर रस्म को बड़े ही आलीशान रूप से किया था.

हालाँकि इस शादी में सबसे ज्यादा ध्यान तो दुल्हन के हार ने खींचा था. दरअसल यह हार उन्हें नीता अम्बानी ने तोहफे में दिया था. जानकारी के मुताबिक जब श्लोका घर आई तो नीता ने उन्हें यह हार गिफ्ट किया था. नीता अम्बानी द्वारा दिए गए इस हार को दुनिया का सबसे महंगा हार बताया गया हैं. ख़बरों के मुताबिक उस हार को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने विश्व का सबसे महंगा हार के रूप में दर्ज किया था.

आपको बता दें कि इस नाम का हार L‘Incomparable है . जोकि काफी फेमस है. इस हार की कीमत 300 करोड़ बताई जाती थी. दरअसल दुनिया के इस पहले और यूनिक हार को लेबनीज जौहरी Mouawad द्वारा डिजाइन करवाया गया था. इस नेकलेस में 407 कैरेट का हीरा प्रयोग किया गया था. जोकि बेहद ही यूनिक है. इस हीरे को 1980 में अफ्रीका में डिस्कवर किया गया था. इस हार को 91 हीरों से सुंदर बनाया गया था. इसी वजह से यह चर्चा में हैं.

गौरतलब है कि नीता अम्बानी पहले अपनी बड़ी बहू को अपना पुश्तैनी हार देना चाहती थी. जो उन्हें उनकी सास कोकिलाबेन ने दिया था, पर बाद में उन्होंने अपनी बहू को दुनिया का सबसे महंगा हार देने का निर्णय किया. वहीं हाल ही में अंबानी परिवार के घर एक बेटे का जन्म हुआ था. आकाश अम्बानी और श्लोका मेहता अम्बानी ने मिलकर अपने बेटे को नाम पृथ्वी आकाश अंबानी दिया है. आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स’ की रियल टाइम नेटवर्थ के अनुसार मुकेश अंबानी की प्रोपर्टी लगभग 71.2 बिलियन डॉलर के आसपास है.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *