दुनिया छोड़ने के बाद इतनी सम्पत्ति छोड़कर गए है एंड्रयू सायमंड्स,बॉलीवुड से भी की है कमाई - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / दुनिया छोड़ने के बाद इतनी सम्पत्ति छोड़कर गए है एंड्रयू सायमंड्स,बॉलीवुड से भी की है कमाई

दुनिया छोड़ने के बाद इतनी सम्पत्ति छोड़कर गए है एंड्रयू सायमंड्स,बॉलीवुड से भी की है कमाई

दोस्तों ऐसा कोई नही होगा जो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स को नही जानता हो .उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है और अपने खेल के शानदार  प्रदर्शन से लाखो करोड़ो लोगो के दिलो में जगह भी .अपने एक दशक के क्रिकेट करियर में उन्होंने खूब नाम, दौलत और शोहरत कमाई है . लेकिन अचानक से उनके नि-धन की खबर सुनने से उन के फैन्स को बड़ा धक्का लगा है और क्रिकेट जगत सदमें में है . एंड्रयू साइमंड्स की पत्नी और दो बच्चों क्लो और बिली है जो उनके जाने के बाद बिलकुल अकेले पड़ गये है .लेकिन एंड्रयू साइमंड्स उनके लिए करोड़ो रूपये की सम्पत्ति छोड़ गये है .एंड्रयू साइमंड्स अपने परिवार  के लिए कुल कितनी सम्पत्ति छोड़कर गये है जानने  के लिए लेख को अंत तक जरुर पढ़े .क्रिकेटर होने के साथ बॉलीवुड स्टार भी थे सायमंड्स,अक्षय और सलमान के साथ फिल्मो में किया था काम

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का 46 वर्ष की आयु में निधन हो गया। दुखद कार दुर्घटना में एंड्रयू साइमंड्स की मृत्यु हुई है।  साइमंड्स की कुल संपत्ति लगभग $5 मिलियन थी जो लगभग भारतीय रुपयों में 38 करोड़ है।अगर टी20 फॉर्मेट थोड़ा जल्दी आता तो साइमंड्स की कमाई काफी ज्यादा होती। acknowledge.com के अनुसार, साइमंड्स का मासिक वेतन $40,000 से अधिक होने की उम्मीद है। साइमंड्स रिटायरमेंट के बाद से कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे। इसके अलावा उनका सालाना वेतन और आय तकरीबन $480,000 से अधिक होने की उम्मीद है।

एंड्रयू साइमंड्स की कमाई का जरिया क्रिकेट ही था। वाइट बॉल के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक एंड्रयू साइमंड्स आईपीएल भी खेल चुके हैं। कैश रिच लीग आईपीएल के पहले सीजन में साइमंड्स को डेक्कन चार्जर्स की टीम ने 1.35 मिलियन अमरीकी डालर में खरीदा था उसके बाद एंड्रयू साइमंड्स मुंबई इंडियंस टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।एंड्रयू साइमंड्स क्रिकेट से रिटायर होने के बाद बतौर कमेंटेटर इस खेल से जुड़े हुए थे। वहीं बिग बैश लीग में वो ब्रिसबेन हीट टीम के मेंटोर थे। एंड्रयू साइमंड्स ने अपने करियर में कुल 39 आईपीएल मैच खेले जिसमें उनके बल्ले से 36.07 की औसत से 974 रन निकले। एंड्रयू साइमंड्स ने आईपीएल के पहले सीजन में 153.33 के स्ट्राइक रेट से 4 मैचों में 161 रन बनाए थे।

एंड्रयू साइमंड्स अपने निकनेम ‘रॉय’ के लिए फेमस थे। साथी खिलाड़ी और जानने वाले एंड्रयू साइमंड्स को रॉय कहकर ही बुलाते थे। एंड्रयू साइमंड्स को बचपन के दौरान उनका ये निकनेम मिला था। उनके कोच उन्हें पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी ‘लेरॉय लोगगिन्स’ की तरह होने के कारण ही उन्हें रॉय कहते थे। लेरॉय लॉगगिन्स 1981 से 2001 तक नेशनल बास्केटबॉल लीग में खेलने वाले पूर्व अमेरिकी-ऑस्ट्रेलियाई बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *