प्रतिभागी ने करदी ऐसी बात कि जजेस को आया गुस्सा, अनुपम मित्तल ने फाड़ा चेक, भड़की विनीता बोलीं - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / प्रतिभागी ने करदी ऐसी बात कि जजेस को आया गुस्सा, अनुपम मित्तल ने फाड़ा चेक, भड़की विनीता बोलीं

प्रतिभागी ने करदी ऐसी बात कि जजेस को आया गुस्सा, अनुपम मित्तल ने फाड़ा चेक, भड़की विनीता बोलीं

दोस्तों आपने बहुत से रियल्टी शोज देखे होंगे लेकिन आजकल शार्क टैंक इंडिया शो ने बहुत धूम मचाई हुयी .हर किसी की जुबा पर इसी शो के चर्चे हो रहे है .इस शो की शुरुआत 2001  में हुयी थी और अब तक ये शो 40 देशो में आ चूका है .इस शो में प्रतिभागी को बार बार परफॉर्म नही करना पड़ता .इस शो में प्रतिभागी कई तरह के बिजनेस आइडिया लेकर आते है अगर एक बार जजेस को किसी का आडिया  पसंद आजाये तो जजेस प्रतिभागी से कई तरह के सवाल पूछते है .उसके बाद जजेस निर्णय लेते है कि उन्हें प्रतिभागी के बिजनेस में कितना इन्वेस्ट करना .हालही में इस शो को लेकर एक खबर सामने आ रही है जिसमे प्रतिभागी ने करदी ऐसी बात कि जजेस को आया गुस्सा और गुस्से में जजेस ने कर दिया ये काम .

शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) के पहले सीजन में कई ऐसे Entrepreneurs सामने आए, जो बिना हिचके चंद सेकंड में जजों के ऑफर को स्वीकार कर लिया है.लेकिन कुछ लोग ऐसे भी पहुंचे, जिन्होंने शार्क के जजों का ऑफर को ठुकरा दिया. दरअसल, एक एपिसोड के दौरान Moonshine Meadery के दो को-फाउंडर ने अपने बिजनेस से जजों को प्रभावित किया. यह कंपनी बियर जैसा एक पेय बनाती है,जो शहद से बनता है. इस बिजनेस से प्रभावित होकर पहले तो सभी जज एक साथ पैसे लगाने के लिए तैयार हो गए. Moonshine Meadery के दोनों को-फाउंडर ने कंपनी में 0.5 फीसदी इक्विटी के बदले 80 लाख रुपये मांगे थे. जिसके बदले शार्क जज अनुमप मित्तल, अशनीर ग्रोवर, अमन गुप्ता, विनीता सिंह और पीयूष बंसल शामिल ने एक साथ 2.5 फीसदी इक्विटी के मुकाबले 1 करोड़ रुपये का ऑफर दिया.  शार्क जजों के ऑफर पर दोनों entrepreneurs ने विचार विमर्श के लिए कुछ समय मांगा, जजों ने कहा कि आप विचार कर लीजिए, तब तक हम लोग चेक तैयार कर लेते हैं. लेकिन जब वो वापस आकर शार्क जजों के सामने जो काउंटर ऑफर रखे, उससे जज नाराज हो गए.

Entrepreneurs ने काउंटर ऑफर में शार्क से 1 फीसदी इक्विटी के मुकाबले 1.5 करोड़ रुपये का ऑफर मांगा. इसके पीछे तर्क ये था कि जजों द्वारा जो वैल्यूवेएशन दी जा रही है, ये ढाई साल पहले की है. कंपनी के को-फाउंडर ने बताया कि तब के मुकाबले हमारा रेवेन्यू चार गुना बढ़ चुका है. इसलिए आपका ऑफर हमें पसंद नहीं है. Entrepreneurs ने काउंटर ऑफर से शार्क जज थोड़े नाराज हो गए. सभी जजों ने एक साथ ऑफर ठुकरा दिया, और पैसे लगाने से इनकार कर दिया. अनुमप मित्तल ने कहा कि आपको जो चाहिए था वो मिल गया, शार्क टैंक के प्लेटफॉर्म पर प्रमोशन हो चुका है.  वहीं विनीत सिंह काफी नाराज दिखीं, उन्होंने कहा कि आप एक तरह से काउंटर ऑफर देकर हमारा Insult कर रहे हैं. यही नहीं, डील नहीं होने पर अनुपम मित्तल ने जो चेक तैयार किया था, वो सबके सामने फाड़ दिया. हालांकि आखिर में सभी जजों ने Moonshine Meadery के दोनों को-फाउंडर को तरक्की की शुभकामनाएं दी. इस एपिसोड के दौरान शार्क जज अनुमप मित्तल, अशनीर ग्रोवर, अमन गुप्ता, विनीता सिंह और पीयूष बंसल थे. इस मजेदार एपिसोड का वीडियो यूट्यूब पर तेजी से वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि स्टार्टअप बेस्ड रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) का पहला सीजन सक्सेसफुली समाप्त हो चुका है. इस सीजन के कुल 35 एपिसोड में 67 स्टार्टअप को 5.7 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.