अब कुश्ती लड़ेगी अर्शी खान, खली से ले रही है ट्रेनिंग - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / अब कुश्ती लड़ेगी अर्शी खान, खली से ले रही है ट्रेनिंग

अब कुश्ती लड़ेगी अर्शी खान, खली से ले रही है ट्रेनिंग

मित्रो आप लोग रेसलिंग से तो भलीभांती परिचित ही होगे, रेसलिंग का दूसरा अर्थ कुश्‍ती भी है, ‘कुश्ती’ एक प्रकार का द्वन्‍द है, जो बिना किसी शस्र की सहायता के केवल शारीरिक बल के सहारे लड़ा जाता है। पुराणों  में इसका उल्लेख मल्लक्रीड़ा के रूप में मिलता है। कुश्ती का आरंभ संभवत: उस युग में हुआ, जब मनुष्य ने शस्त्रों का उपयोग नहीं जाना था। उस समय इस प्रकार के युद्ध में पशु बल ही प्रधान था। पशु बल पर विजय पाने के लिए मनुष्य ने विविध प्रकार के दाँव पेंचों का प्रयोग सीखा और उससे मल्ल युद्ध अथवा कुश्ती का विकास हुआ। ऐसे तो भारत में कई मल्‍लों ने विश्‍व में ख्‍याती अर्जित की है, भारत एक ऐसा देश है जहां पर लोगों को रेसलिंग सिर्फ देखना ही नहीं खेलना भी बहुत पसंद है। हालांकि इन दिनो सोशल मीडिया पर कुश्ती को लेकर एक्ट्रेस अर्शी खान चर्चा का विषय बनी हुई है।

बिग बॉस के घर से आज अरेस्ट हो सकती हैं अर्शी खान, जानिए क्या है मामला? arshi  khan arrest from bigg boss 11 house - India TV Hindi News

दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू के दौरान अर्शी खान ने बताया कि खली मेरे दोस्त हैं और उन्होंने मुझे कुश्ती सीखने के लिए प्रेरित किया है, जल्द ही मैं उनसे क्लास लेना शुरू कर दूंगी और फिर प्रोफेशनल तरीके से स्पोर्ट्स में शामिल हो जाउंगी, वैसे तो अर्शी खान आए दिन चर्चा में बनी रहती हैं, इनको बिग बॉस 14 में देखा गया है, जहां उन्होंने फैंस को खूब एंटरटेन किया है, कुछ समय पहले से अर्शी अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं और वे जल्दी ही आएंगे तेरे साजना रियलिटी शो में नजर आने वाली हैं, अब अर्शी अपनी शादी तो नहीं लेकिन द ग्रेट खली से कुश्ती सीखने को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं।

अर्शी खान रेसलर 'द ग्रेट खली' से सीखेंगी कुश्ती, जल्द लेंगी ट्रेनिंग |  FREEADS WORLD NEWS

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अर्शी ने कई टेलीविजन शो में काम किया है जैसे सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल’, ‘विश’ और ‘इश्क में मरजावां’ उन्होंने अपने इन शोज से काफी लोकप्रियता हासिल की है, साक्षात्कार के दौरान अर्शी खान ने यह भी बताया कि जल्द ही अपने आगामी रियलिटी टीवी स्वयंवर शो ‘आएंगे तेरे सजना’ की शूटिंग शुरू करेंगी, अपनी कुश्ती योजनाओं के बारे में बात करते हुए वह आगे कहती हैं, “एक एंटरटेनर होने के बाद मैं अब खेलों का भी हिस्सा बनना चाहती हूं, यह सफलता के दूसरे स्तर को हासिल करने जैसा होगा, पर इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपने फैंस को एंटरटेन करना छोड़ दूंगी, अभी, मैं अपने जीवन में दोनों को एडजस्ट करने की कोशिश कर रही हूं।

About Kushal Kushal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *