पहली ही फ़िल्म में ऋषि को देखकर शर्मा गयी थी अरुणा ईरानी,राजकपूर के सामने बना ली थी रोनी सूरत - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / पहली ही फ़िल्म में ऋषि को देखकर शर्मा गयी थी अरुणा ईरानी,राजकपूर के सामने बना ली थी रोनी सूरत

पहली ही फ़िल्म में ऋषि को देखकर शर्मा गयी थी अरुणा ईरानी,राजकपूर के सामने बना ली थी रोनी सूरत

फ़िल्मी जगत की मशहूर अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 9 साल की उम्र में कर दी थी .अपनी पहली फिल्म “गंगा जमुना” में अजरा का किरदार निभाने अरुणा को जिस भी रोल की ऑफर आई उन्होंने वो सारे रोल बखूबी निभाये. न ही अरुणा ने कभी छोटे और बड़े पर्दे में फर्क समझा उन्होंने बस अपने अभिनय का शानदार प्रदर्शन दिया .

अरुणा ने फ़िल्मी जगत के सभी बड़े कलाकारों से साथ काम किया। उन्होंने ऋषि कपूर-डिंपल कपाडिया की पहली ‘बॉबी’ में नीमा का किरदार निभाया था। फ़िल्म में उनके काम को काफ़ी पसंद भी किया गया लेकिन फिल्म के एक सीन को लेकर वो इतनी असहज थीं कि उन्होंने सेट पर जाने से ही इनकार कर दिया था। अरुणा ईरानी राज कपूर के सामने रोनी सूरत बनाकर ये कहने लगीं थीं कि मैं वो शॉट नहीं दे सकती।

दरअसल एक सीन में ऋषि कपूर जब बाथरूम से निकलते हैं, तभी अरुणा ईरानी का किरदार सामने आ जाती है। ऋषि कपूर को बिना कपड़ों के देख अरुणा ईरानी की किरदार चिल्ला पड़ती है। इसी सीन को फिल्माने से अरुणा ईरानी ने साफ़ मना कर दिया था। वाइल्ड फिल्म्स इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इस किस्से का जिक्र किया था।

अरुणा ईरानी ने बताया था, ‘बॉबी में एक सीन था जब ऋषि नहाकर निकलते हैं और मेरा किरदार सामने आ जाता है। जब वो देखती है कि ऋषि बिना कपड़ों के हैं तो वो चिल्लाने लगती है। जब ये शॉट करने के लिए मुझे बुलाया गया तो मैंने जाने से ही इनकार कर दिया। राज जी (राज कपूर) को मैं कॉटेज में मिलने गई और मैंने कहा कि राज जी, मैं ये नहीं करूंगी…. मैं ये नहीं कर पाऊंगी।’

अरुणा ईरानी की ऐसी हालत देख राज कपूर ने उन्हें समझाया था जिसके बाद उन्होंने किसी तरह वो शॉट पूरा किया। जब अरुणा ईरानी ऋषि कपूर के साथ फ़िल्म कर्ज़ में दोबारा काम कर रहीं थीं तब ऋषि कपूर ने उनसे पूछ दिया कि बिना कपड़ों के शॉट तो उन्हें देना था, वो क्यों डर रहीं थीं। अरुणा ईरानी ने बताया था, ‘मुझसे ऋषि कपूर ने पूछा था कि एक बात बताओ अरुणा जी, न्यूड मैं हो रहा था और टेंशन आपको क्यों थी? शॉट तो मैं दे रहा था, पसीने मुझे आ रहे थे और आप शॉट के लिए ना कह रहीं थीं। मैंने कहा मुझे बहुत शर्म आ रही थी।’

अरुणा ईरानी को उनके अभिनय के लिए दो फिल्मफेयर अवार्ड्स से नवाजा गया है। ‘पेट प्यार और पाप’ और ‘बेटा’ के लिए अरुणा ईरानी को फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले। साल 2012 में अरुणा ईरानी को फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *