जेठालाल के किरदार से लाखों दिलों पर राज़ करने वाले दिलीप जोशी ने किया खुलासा, बोले नहीं बनना चाहता था जेठालाल लेकिन... - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / मनोरंजन / जेठालाल के किरदार से लाखों दिलों पर राज़ करने वाले दिलीप जोशी ने किया खुलासा, बोले नहीं बनना चाहता था जेठालाल लेकिन…

जेठालाल के किरदार से लाखों दिलों पर राज़ करने वाले दिलीप जोशी ने किया खुलासा, बोले नहीं बनना चाहता था जेठालाल लेकिन…

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा को सब टीवी चैनल से एक नई पहचान मिली है, हालांकि मौजूदा समय में तो कई कॉमेडी शो चल रहे है, पर तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा लोगों का सबसे लोकप्रिय सीरीयल माना जाता है, पर क्या आप लोगों को इस शो में सबसे बेहतरीन अभिनय करने वाले जेठालाल यानी दिलीप जोशी के बारे में जानते है, जिन्होंने इस शो को लेकर हाल ही में एक नया खुलासा किया है। इस खुलासे के मुताबिक दिलीप जोशी जेठालाल का गिरदार नही करना चाहते थे उसके बाउजूद उन्होंने बखूबी अपना अभिनय निभाया। खबर विस्तार से जानने के लिये इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

दरअसल सुपरहिट कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बीते लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है।  इसके सभी किरदार अपने आप में खास हैं, पर चंपक चाचा और जेठालाल इस शो के मुख्य किरदारों में से एक हैं। यह शो साल 2008 से लगातार लोकप्रिय है, यह शो न केवल दर्शकों का मनोरंजन करता है बल्कि कई सबक भी देता है। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल में अभी तक कई किरदार बदल चुके हैं लेकिन बापूजी और जेठालाल एक ही हैं। सीरियल के लिए जेठालाल का किरदार निभा रहे, दिलीप जोशी को जब कास्ट किया गया तो मेकर्स उन्हें चंपक लाल यानी बापूजी का रोल देना चाहते थे, पर दिलीप ने इस किरदार को करने से मना कर दिया, जिसके बाद उन्हें जेठालाल की भूमिका निभाने के लिए कहा गया, हालांकि इस भूमिका को लेकर भी दिलीप जोशी के मन में कई शंकाएं और सवाल थे, फिर भी उन्होंने मन मारकर हां कर दी। आज कई सालों बाद उन्हें अपने इस फैसले पर खुशी भी होती है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जेठालाल के किरदार के जरिए दिलीप जोशी लाखों दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। दिलीप जोशी ने ही बापूजी की भूमिका के लिए निर्माताओं को अमित भट्ट का नाम सुझाया था। अमित जोशी का कहना है कि उन्हें बिना ऑडिशन के चंपक चाचा के रोल के लिए साइन किया गया था। इसके लिए वह आज भी दिलीप जोशी को धन्यवाद देते हैं। गौरतलब है कि फिल्म व टीवी इंडस्ट्री में काम के लिए शुरुआत में दिलीप जोशी ने काफी संघर्ष किया था। तारक मेहता का उल्टा चश्मा से पहले वह करीब एक साल तक बिना काम के रहे थे, और निराश होकर अपना काम बदलने के बारे में सोचने लगे थे, पर कुछ समय बाद उन्हें यह बड़ा शो ऑफर हुआ और उन्होंने हां कर दी। दिलीप जोशी का कहना है कि इस शो ने उनकी किस्मत ही बदल दी। इस सीरियल के निर्माता असित कुमार मोदी जब स्क्रिप्ट उनके पास लाए तो वे बहुत खुश हुए। दिलीप जोशी का कहना है कि अब ज्यादातर लोग उन्हें जेठालाल के नाम से ही जानते हैं। इस किरदार ने उन्हें एक नई पहचान दी है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *