इंडियन आइडल का ख़िताब जीतने के बाद भी नही चमकी इन विनर की किस्मत,मजबूरी में कर रहे ये काम - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / इंडियन आइडल का ख़िताब जीतने के बाद भी नही चमकी इन विनर की किस्मत,मजबूरी में कर रहे ये काम

इंडियन आइडल का ख़िताब जीतने के बाद भी नही चमकी इन विनर की किस्मत,मजबूरी में कर रहे ये काम

मित्रों बॉलीवुड की फिल्‍मों के साथ साथ टीवी सीरियल व सिंगिंग रियलिटी शो को भी काफी सराहा गया है, हालांकि इन रियलिटी शो में कुछ सफल हुये तो कुछ पूरी तरह असफल साबित हुये है, इसी क्रम में आज हम टेलीविजन के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के संबंध में बात करने वाले है जो दर्शकों के पसंदीदा शोज में से एक है. इस शो में दूर-दूर से लोग आकर पार्टिसिपेट करते हैं और अंत में एक ऐसा संगीतकार बचता है जो इंडियन आइडल का खिताब अपने नाम करता है. टीवी रियलिटी शो के हर सीजन में किसी न किसी ने अपने नाम खिताब किया है, उनमें से कुछ ऐसे विनर्स भी हैं, जिन्होंने खिताब तो हासिल किया परआज के समय में वे गायब हैं, जो कुछ इस प्रकार से है……

इंडियन आइडल 1 के विनर अभिजीत सावंत ने मेकर्स को सुनाई खरी-खोटी, बोले-  कंटेस्टेंट की ट्रैजिक स्टोरी पर करते हैं फोकस | Indian idol season one  winner abhijeet ...

अभिजीत सावंत :- इंडियन आइडल सीजन 1 की बात करें तो अभिजीत सावंत ने इस सीजन की ट्रॉफी अपने नाम की थी. लेकिन वह इन दिनों गायब हैं. अभिजीत ने इस सीजन में 11 कंटेस्टेंट्स को हराकर पहले विजेता बने थे, जिसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक गानों से सभी का दिल जीता, लेकिन वे इन दिनों कुछ खास चर्चा में नहीं रहते हैं. 

Sandeep Acharya Death Story: indian idol 2 winner sandeep acharya paiful  death story - Navbharat Times

संदीप आचार्य :-इंडियन आइडल सीजन 2 का खिताब सिंगर संदीप आचार्य ने जीता था. आपको बता दें जीतने के समय उन्हें सोनी बीएमजी के साथ एक करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट, एक म्यूजिक एल्बम के कॉन्ट्रैक्ट के साथ शानदार कार भी मिली थी. यह आप सभी जानते होंगे कि इस सीजन में नेहा कक्कड़ ने भी हिस्सा लिया था, हालांकि वे तीसरे राउंड में ही बाहर हो गई थीं और अब वो इस शो को जज कर रही हैं. मालूम हो, संदीप अब इस दुनिया में नहीं हैं. 15 दिसंबर, 2013 को उनका निधन हो गया था।

Guess who's penning a song for Gorkhaland | India News,The Indian Express

प्रशांत तमांग :- सीजन 3 के विनर प्रशांत तमांग थे. साल 2007 में उन्होंने इस सीजन की ट्रॉफी जीती थी. शो का खिताब अपने नाम करने के बाद प्रशांत काफी पॉपुलर हो गए थे. हालांकि अब वे कहां हैं और कैसे हैं इस बात की कोई जानकारी नहीं है.

सौरभी देव वर्मा :– शो का चौथा सीजन सौरभी ने अपने नाम किया. यह पहली बार हुआ था कि ये शो किसी लड़की ने जीता था. इस सीजन में कैलाश खेर, सोनाली बेंद्रे, जावेद अख्तर और अनु मलिक जज की कुर्सी पर थे. आपको बता दें इस सीजन के दौरान सौरभी ने सौरभ थापा को हराया था और बाद में उसी से शादी कर ली थी.

श्रीराम चंद्र :- श्रीराम ने अपने नाम सीजन 5 किया था. शो जीतने के बाद उन्होंने ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ जैसी फिल्मों में गाने गाए हैं. इसके अलावा वे 7 भाषाओं में गाने गाए चुके हैं. आपको बता दें शो में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग और बेहतरीन सिंगिंग की वजह से वह सभी के फेवरेट बने रहे थे

List of Indian Idol 2021 Winners (All Seasons- 1 to 12) ~ Navlekhak.in

विपुल मेहता  :-इंडियन आइडल 6 की ट्रॉफी विपुल मेहता के नाम रही. फाइनल राउंड में तीन सिंगर्स पहुंचे थे- विपुल मेहता, अमित मेहता और देवेंद्र पाल. आखिर में विपुल ने बाजी मारी. छठा सीजन जीतने के तुरंत बाद ही उन्होंने अपना पहला सिंगल ‘वंदे मातरम’ रिलीज किया था जो हिट रहा. अब वे फिल्म इंडस्ट्री से जरूर दूर हैं लेकिन कई जगहों पर शोज करते रहते हैं.

About Kushal Kushal

Leave a Reply

Your email address will not be published.