90 के दशक के ये मशहूर 5 सितारे फ़िल्मी दुनिया से दूर ऐसी ज़िन्दगी जी रहे है, देखिये ‘चंद्रकांता’का क्या हो गया अब हाल - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / 90 के दशक के ये मशहूर 5 सितारे फ़िल्मी दुनिया से दूर ऐसी ज़िन्दगी जी रहे है, देखिये ‘चंद्रकांता’का क्या हो गया अब हाल

90 के दशक के ये मशहूर 5 सितारे फ़िल्मी दुनिया से दूर ऐसी ज़िन्दगी जी रहे है, देखिये ‘चंद्रकांता’का क्या हो गया अब हाल

दोस्तों 90 के दशक की बात ही कुछ और थी .आज भी उस समय को याद कर लोगो के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है .उस समय की फिल्मे हो या गाने सबने दर्शको के दिलो में एक गहरी छाप छोड़ी है .उस समय के सीरियल्स की बात करे तो बच्चो से लेकर बड़ो तक सभी को उनका बेसब्री से इंतज़ार रहता था . आज हम आपको उस समय के कुछ खास सीरियल्स और फेमस किरदारो के बारे में बताने वाले है . जो आज टीवी इंडस्ट्री से गायब हो चुके है .

शक्तिमान -मुकेश खन्ना

90 के दशक में प्रसारित हुए धारावाहिक “महाभारत” के बाद मुकेश खन्ना “शक्तिमान” में अपने दमदार रोल से एक बार फिर वापस लौटे और सभी बच्चों के चहेते बन गए. उस समय बच्चे शक्तिमान के कपड़े और स्टाइल को फॉलो करने लगे थे. बच्चों के बीच मुकेश खन्ना के शक्तिमान किरदार को लेकर ऐसा क्रेज़ था जैसा अभी तक किसी और के लिए देखने को नहीं मिला. आज के समय में मुकेश खन्ना मुंबई में एक एक्टिंग स्कूल चला रहे हैं.

सीजेन खान- कसौटी जिंदगी की

कसौटी जिंदगी के में अनुराग का किरदार निभाकर मशहूर हुए सीजेन खान 90 के दशक के जाने माने अभिनेता थे. इस धारावाहिक में लोगों को अनुराग और प्रेरणा की जोड़ी बहुत पसंद आई थी. इसके बाद सीजेन खान “क्या हादसा क्या हकीकत” “पिया के घर जाना है” “एक लड़की अंजानी सी” और “सीता और गीता” धारावाहिक में भी नजर आए. “सीता और गीता” धारावाहिक 2009 में प्रसारित हुआ था. इस धारावाहिक के बाद से सीजेन खान फिल्मी दुनिया की लाइमलाइट से दूरी बनाए हुए हैं.

शिखा स्वरूप- चंद्रकांता

1994 से 1996 तक टेलीविजन पर प्रसारित हुए धारावाहिक “चंद्रकांता” की मुख्य अभिनेत्री का नाम शिखा स्वरूप है. शिखा स्वरूप 1988 में मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम करा चुकी थी. शिखा स्वरूप की खूबसूरती के बहुत सारे दीवाने थे. शिखा स्वरूप में 2012- 13 में प्रसारित हुए शो “रामायण” में कैकई का निभाया था. आज के समय में शिखा सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं है. लेकिन आज भी उनके प्रशंसक सोशल मीडिया पर उनकी पिक्चर्स शेयर करते रहते हैं.

अरुण गोविल- रामायण

टेलीविजन की दुनिया में सबसे बेहतरीन रामायण और टेलीविजन पर सबसे अच्छा राम का किरदार निभाने वाले की बात की जाए तो सबसे पहले अभिनेता अरुण गोविंद का नाम आता है. टेलीविजन पर पहली बार भगवान राम की छवि में अरुण गोविल ही दिखाई दिए थे. अरुण गोविल ने रामायण के अलावा “इतनी सी बात” “श्रद्धांजलि” “जियो तो ऐसे जियो” “सावन को आने दो” जैसी बहुत सारी फिल्मों में भी काम किया है. राम की भूमिका निभाकर दर्शकों के दिल में राम बनकर रहने वाले अरुण गोविल आज के समय में अभिनय की दुनिया से दूर है.

महाभारत- गजेंद्र चौहान

महाभारत में युधिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले गजेंद्र चौहान एक समय बहुत ही मशहूर कलाकार थे. एक इंटरव्यू के दौरान गजेंद्र चौहान ने कहा था कि युधिष्ठिर के किरदार ने मेरे जीवन पर इतना गहरा असर डाला कि उसके सामने मेरी असली छवि कहीं छुप गई. मैं जहां भी जाता था लोग मुझे युधिष्ठिर के नाम से ही बुलाते थे. एक बार गजेंद्र चौहान ने कहा था एक महिला मेरे पास आई और कहने लगी मैं तुम्हें थप्पड़ मारना चाहती हूं, तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई द्रौपदी को जुए में दांव पर लगाने की. हम आपको बता दें कि गजेंद्र चौहान एसबीआई के चेयरमैन भी रह चुके हैं.

कहानी घर घर की- श्वेता क्वात्रा

“कहानी घर घर की” में पल्लवी का रोल निभाने वाली श्वेता क्वात्रा उस समय घर-घर में मशहूर हो गई थी, पर आज के समय में श्वेता क्वात्रा भी गुमनामी के अंधेरे में खो चुकी हैं.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *