इरफ़ान खान को याद करके इमोशनल हुए फैन, बोले तुम तो नहीं लौटे, तुम्‍हारी आवाज सदा साथ रहेगी - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / इरफ़ान खान को याद करके इमोशनल हुए फैन, बोले तुम तो नहीं लौटे, तुम्‍हारी आवाज सदा साथ रहेगी

इरफ़ान खान को याद करके इमोशनल हुए फैन, बोले तुम तो नहीं लौटे, तुम्‍हारी आवाज सदा साथ रहेगी

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि बॉलीवुड एक अनोखी दुनिया है, क्‍योंकि यहां कब क्‍या हो जाये किसी को पता नही चल पाता है। यही वजह है कि फिल्मी दुनिया अक्सर सुर्खियों में रहती है। वो चाहे किसी स्टार्स की रील लाइफ हो या फिर रियल लाइफ बॉलीवुड में आये दिन किसी न किसी विषय पर चर्चायें होती रहती है। वहीं अगर बात की जाये बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान की तो वे भले ही आज हमारे बीच नही है, पर उनकी फिल्में आज भी हमकों मनोरंजित करती रहती है। तो आइए आज हम बात करते है दिवंगत अभिनेता इरफान खान की जो बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थे।

आपको बता दें कि इरफान खान की आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ थी जो उनके निधन के बाद रिलीज हुई। जब ‘अंग्रेजी मीडियम’ का ट्रेलर रिलीज होने वाला था, उस दौरान वह कैंसर से जूझ रहे थे। बहुत मुश्किल से दर्द में उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग जैसे तैसे पूरी की। लेकिन वह अपने चाहने वालों के सामने आकर फिल्म को प्रमोट नहीं कर पाए। कैंसर ने उन्हें पूरी तरह जकड़ लिया था और वह अस्पताल में इलाज करवा रहे थे। हर बार की तरह इरफान खान ने अपने फैंस का ख्याल रखा और उन्होंने एक ऑडियो जारी किया। जिसमें उन्होंने वो सब बातें कह दी जैसे वह समझ गए हो कि ये मैसेज उनके फैंस के लिए आखिरी संदेश हो सकता है। उनका एक एक लव्ज हम फैंस के लिए दर्द और तमाम भावनाओं के गुबार से भरा था। आइए बताते हैं इरफान के वो शब्द। ‘हेलो, भाइयों-बहनों.. नमस्कार, मैं इरफान। मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। खैर, ये फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ मेरे लिए बहुत खास है। यकीन मानिए कि मेरी दिली ख्वाहिश थी कि मैं इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं जितने प्यार से हम लोगों ने बनाया है। लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनवॉन्टेड मेहमान बैठे हैं, उनसे वार्तालाप चल रहा है, देखते हैं किस करवट उठ-बैठता है। जैसा भी होगा आपको इत्तला कर दी जाएगी। ‘कहावत है, यह बोलने में अच्छा लगता है लेकिन सच में जब जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है न.. तब शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है। लेकिन आपके पास ऑर चॉइस भी क्या है पॉजिटिव रहने के अलावा। इन हालात में नींबू की शिकंजी बना पाते हैं या नहीं, ये आप पर है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इरफान ने अपने इस मैसेज में कहा था कि इंतजार करना मैं जरूर लौटूंगा। लेकिन वह नहीं लौटे। फैंस आज भी राह ताकते हैं कि आपकी कही वो बात बस सही हो जाए। लेकिन सब धरा रह गया। ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। दो साल बीत गए और उनकी वो बात आज भी हमारी यादों में बसी है। खैर इरफान की फिल्में, गाने और अनमोल डायलॉग हमेशा हमेशा हम फैंस के साथ रहेंगी। बता दें कि साल 2018 में इरफान खान को कैंसर बीमारी हुई थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें न्‍यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर्स है। फिर वह इलाज के लिए लंदन गए। इस दौरान उन्होंने जैसे तैसे अपनी आखिरी फिल्म की शूटिंग भी पूरी की। लेकिन 29 अप्रैल 2020 को उन्होंने हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.