अमेज़न और गूगल के ऑफर को ठुकरा ,लड़के ने एक्सेप्ट किया फेसबुक का करोड़ो का पैकेज - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / वायरल / अमेज़न और गूगल के ऑफर को ठुकरा ,लड़के ने एक्सेप्ट किया फेसबुक का करोड़ो का पैकेज

अमेज़न और गूगल के ऑफर को ठुकरा ,लड़के ने एक्सेप्ट किया फेसबुक का करोड़ो का पैकेज

दोस्तों कहते है कि करोड़पति बनने के सपने हर एक व्यक्ति देखता है जिसे वह उन सपनो को साकार करने के लिए कठिन परिश्रम करता है लेकिन इसमें से कुछ की मेहनत रंग लाती है कुछ की मेहनत रंग नही लाती है हलाकि मनुष्य को लगातार परिश्रम करना चाहिए एक न एक दिन उसकी मेहनत रंग जरुर लाएगी इसीप्रकार से एक साधारण से परिवार के एक लड़के ने अपनी मेहनत से ऐसा काम कर दिखाया है कि वह  आज करोडो रुपये का मालिक बन गया है इस लड़के ने जबरदस्त आइडिया की बदौलत 1.8 करोड़ रूपये कमाए. तो आइये जानते है इस होनहार लड़के के बारे में कुछ दिलचस्प बाते………

साधारण परिवार के लड़के को FB से मिला 1.8 करोड़ का पैकेज, दिमाग में एक जबरदस्त आईडिया की बदौलत खुल गई किस्मत

दोस्तों कहते है कि कड़ी मेहनत हमेशा रंग लाती है. फेसबुक ने कंप्यूटर साइंस के एक भारतीय छात्र को सालाना 1.8 करोड़ रुपये का पैकेज देने की पेशकश की है और छात्र ने इस पैकेज को स्वीकार भी कर लिया है. पढ़ाई पूरी करने के बाद यह छात्र लंदन के लिए फ्लाइट पकड़ेगा और कंपनी ज्वाइन कर लेगा. वे कोलकाता के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखता है. इस छात्र का नाम बिसाख मंडल है. छात्र की मां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं. मीडिया ने छात्र की मां से बात की तो उन्होंने कहा कि उनको बेटे पर गर्व है. कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र बिसाख मंडल कंप्यूटर साइंस के चौथे वर्ष के छात्र हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें इस साल सितंबर में लंदन जाना है. सुनने में काफी अच्छा लगता है, लेकिन इसके पीछे बहुत ही कड़ी मेहनत है.

अमेज़न और गूगल ने भी दिया था ऑफर :-

मंडल को गूगल और एमेजॉन से भी जॉब ऑफर मिला था. मगर उन्होंने फेसबुक के प्रस्ताव को स्वीकार करना उचित समझा. उन्होंने बताया, “मैं सितंबर में फेसबुक से जुड़ूंगा. इस नौकरी को स्वीकार करने से पहले, मुझे गूगल और एमेजॉन से भी नौकरी के प्रस्ताव मिला था. फेसबुक ने उच्चतम पैकेज की पेशकश की थी, इस वजह से मैंने सोचा कि यह चुनना एक अच्छा विकल्प होगा.”

माता-पिता है बहुत खुशब :-

एक टीवी चैनल से बात करते हुए जब मंडल से पूछा गया कि इस खबर पर उनके माता-पिता की क्या प्रतिक्रिया है, तो उन्होंने कहा, “जाहिर है, मेरे माता-पिता इस खबर से बेहद खुश हैं.” पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट के मंडल रहने वाले हैं. मंडल की मां शिबानी मंडल आंगनवाड़ी में नौकरी करती हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनका बेटा हमेशा पढ़ने में बहुत तेज था और वह अपने बेटे की सफलता से बहुत खुश भी है. उन्होंने कहा, “यह पूरे परिवार के लिए काफी ज्यादा गर्व की बात है. हमने उसे सफल होते देखने के लिए बहुत ज्यादा संघर्ष किया है. वह हमेशा अपनी पढ़ाई को लेकर सीरियस रहा हैं. इंटरमीडिएट में अच्छे अंक और ज्वाइंट एंट्रेस परीक्षा में अच्छी रैंक प्राप्त करने के बाद ही उन्हें जादवपुर विश्वविद्यालय में प्रवेश मिला था.”

About savita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *