जानिए कितनी प्रॉपर्टी के मालिक है स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / जानिए कितनी प्रॉपर्टी के मालिक है स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा

जानिए कितनी प्रॉपर्टी के मालिक है स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा

भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा एक ट्रैक और फील्ड एथलीट है जो भाला फेंकने में बहुत ही माहिर है .एशियाई खेलों में नीरज का साल 2018 में भारत के लिए उद्घाटन समारोह में हाथ में झंडा लेकर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी चुनाव किया गया था .नीरज ने 88.07 मीटर भाला फेंककर ये रिकॉर्ड बनाया है और भाला फेंक ने में राष्ट्रीय रिकॉर्ड नीरज के नाम पर है .

नीरज ने पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त सुधार दिखाया है और टोक्यो ओलंपिक 2020 में में भारत को मेडल की उम्मीद हैं. भारत ने पिछली बार 1900 में एथलेटिक्स में पदक जीता था. हालाँकि इस बार नीरज टोक्यो में 121 साल का सुखा खत्म कर सकते हैं.

नीरज चोपड़ा की नेट वर्थ

नीरज की अनुमानित कुल संपत्ति $ 1- $ 3 मिलियन है. यह स्पष्ट है कि उनकी आय का मुख्य स्रोत भाला फेंकने वाले के रूप में उनका सफल करियर है. इसके अलावा, उन्हें JSW स्पोर्ट्स एंड स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) से बहुत समर्थन मिलता है, जिसने उनके उज्जवल भविष्य में काफी मदद की है. 31 मार्च 2020 को उन्होंने COVID-19 महामारी के लिए PM केयर्स फंड में 2 लाख रूपए दान दिया था.

नीरज चोपड़ा की उपलब्धियां

नीरज न केवल सीनियर स्तर पर राष्ट्रमंडल और एशियाई चैंपियन हैं, बल्कि उन्होंने जूनियर सर्किट में भी काफी नाम कमाया है. वह 2016 के विश्व U20 चैंपियन थे और उन्होंने 86.48 मीटर का विश्व अंडर-20 रिकॉर्ड बनाया था, जो अभी भी बरकरार है. इसके अलावा, वह अंडर -20 श्रेणी में ट्रैक और फील्ड में विश्व खिताब जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं.

नीरज का परिवार

नीरज चोपड़ा रोर (क्षत्रिय) समुदाय से हैं और हरियाणा के पानीपत जिले के खंडरा गांव से हैं. उनकी शिक्षा डीएवी कॉलेज, चंडीगढ़ से हुई. 2016 में, उन्हें नायब सूबेदार के पद के साथ भारतीय सेना में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी नियुक्त किया गया था.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.