महिलायों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, अकाउंट में आयेंगे 2.2 लाख रुपये कैश, जानिये पूरी सच्चाई - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / महिलायों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, अकाउंट में आयेंगे 2.2 लाख रुपये कैश, जानिये पूरी सच्चाई

महिलायों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, अकाउंट में आयेंगे 2.2 लाख रुपये कैश, जानिये पूरी सच्चाई

दोस्तों सरकार जनता के लिए हमेशा नई नई योजनाये लेकर आती रहती है .उन योजनाओ के तहत बहुत से लोगो को लाभ हुआ है .आवास योजना के तहत बहुत से लोगो का अपने घर का सपना पूरा हुआ है और यही नही उज्वला योजना के तहत घर घर में आज गैस चूल्हे है .इसके आलावा भी बहुत सी योजनाये है मुद्रा लोन योजना आदि .सरकार  महिलाओ  के लिए भी बहुत सी योजनाये लेकर आई है जिसके तहत बहुत सी महिलायों  को लाभ हुआ है .हालही में खबर सामने आई है की सरकार की एक नई योजना के तहत महिलाओ को मिलने वाला है लाखो का लाभ .यदि आपभी उस योजना को जानना चाहते हो और उसका लाभ उठाना चाहते हो तो खबर को अंत तक पढ़े .

अब हाल ही में देखा गया है कि यूट्यूब (YouTube) पर एक वीडियो चल रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि ‘केंद्र सरकार की ओर से महिलाओं को 2.2 लाख रुपये कैश और 25 लाख रुपये तक का लोन दिया जा रहा है।’ वीडियो में दावा किया जा रहा है कि यह केंद्र सरकार की ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत किया जा रहा है। हालांकि, अब इस दावे की सच्चाई सामने आ गई है। सरकारी एजेंसी पीआईबी की फैक्ट चेक विंग (PIB Fact Check) ने इस दावे का फैक्ट चेक किया है। इसकी जानकारी ट्विटर पर साझा की गई है। बता दें कि पीआईबी की यह फैक्ट चेक विंग, सरकारी योजनाओं सहित सरकार से संबंधित दावों का फैक्ट चेक करती है।

 

PIB की फैक्ट चेक विंग (PIB Fact Check) की ओर से ट्वीट में कहा गया, “एक #YouTube वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं को ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 2 लाख 20 हजार रुपये की नकद धनराशि और साथ ही 25 लाख रुपये तक का लोन दे रही है। #PIBFactCheck यह दावा #फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है।”

अगर आप भी किसी दावे को लेकर कंफ्यूजन में हैं कि वह सही है या गलत है तो आप भी PIB Fact Check की मदद से इस कंफ्यूजन को दूर कर सकते हैं। आप अपने सवालों को +918799711259 या [email protected] पर भेज सकते हैं। यह जानकारी विंग के ट्विटर हैंडल पर दी गई है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *