करोड़ों रुपयों के कर्ज़दार है सनी दियोल, बैको को चुकाने के लिए कुछ भी नही है गुरदासपुर के MP के पास - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / करोड़ों रुपयों के कर्ज़दार है सनी दियोल, बैको को चुकाने के लिए कुछ भी नही है गुरदासपुर के MP के पास

करोड़ों रुपयों के कर्ज़दार है सनी दियोल, बैको को चुकाने के लिए कुछ भी नही है गुरदासपुर के MP के पास

मित्रों वैसे तो फिल्मी दुनिया में कई ऐसे दिग्गज अभिनेता हुये जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर आज तक  राज करते आ रहे है।  इन अभिनेताओं के द्वारा  बॉलीवुड ने कई सारी फिल्मे हम लोगो के मनोरंजन के लिये दी है, ऐसे में यह कहना गलत न होगा कि फिल्मी दुनिया में बहुत से कलाकारो ने अपना योगदान दिया है। इसी क्रम में आज हम बॉलीवुड के दमदार अभिनय देने वाले अभिनेता सनी देओल के संबंध में बात करने वाले है, क्योंकि ये अक्सर किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने रहते है। वहीं इस बार ये अपनी सम्पत्ति को लेकर सुर्खियों में है, मिली जानकारी के मुताबिक करोड़ो के कर्ज में डूबे गुरदासपुर के MP सनी देओल, यहां तक कि सबसे सस्ते फ्लैट में रहतें। आइए जाने आखिर इनकी कितनी है, सम्पति?

आपको बता दें कि अभिनेता सनी देओल ने 2019 में राजनीति में अपना कदम रखा था। इस साल उन्होंने भाजपा की टिकट पर पंजाब के गुरदासपुर चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की, सनी देओल करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं और उन्होंने यह संपत्ति बॉलीवुड में काम करके कमाई है, 2019 के चुनाव में सनी देओल की ओर से चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के मुताबिक,सनी देओल करीब 81 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे, इसमें 60.46 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 21 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति शामिल थी। चुनावी हलफनामे के अनुसार, 2019 में सनी देओल पर कुल 51.80 करोड़ रुपए का कर्ज था, इसमें से अकेले बैंक ऑफ बड़ौदा का 41.28 करोड़ रुपए का कर्ज था, जबकि करीब 7.86 करोड़ रुपए इंडिविजुअल एंटिटी का बकाया था। इसके अलावा सनी देओल पर 1.07 करोड़ रुपए का जीएसटी, 1.42 करोड़ रुपए के अन्य सरकारी टैक्स बकाया था। इसमें 1.38 करोड़ से ज्यादा का सर्विस टैक्स, 61 हजार से ज्यादा का टीडीएस, 2 लाख रुपए से ज्यादा कै वैट और 24 हजार रुपए से ज्यादा का प्रोफेशनल टैक्स शामिल था, सनी देओल की पत्नी पर भी 2019 में 1.66 करोड़ रुपए का टैक्स बकाया था।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि चुनावी हलफनामे के अनुसार, 2019 में उनके पास कुल पांच गाड़ियां थीं, इसमें 1 ऑडी, तीन रेंज रोवर और एक टोयोटा क्वालिस शामिल थी, उस समय इन तीनों गाड़ियों की कीमत 1.69 करोड़ रुपए थी, सनी देओल के पास सबसे महंगी गाड़ी रेंज रोवर थी, यह गाड़ी उन्होंने अप्रैल 2013 में 77.66 लाख रुपए में खरीदी थी। सनी देओल के पास करीब 81 करोड़ रुपए की संपत्ति है तो उनकी पत्नी के पास 5,72 करोड़ रुपए की संपत्ति है,सनी देओल की पत्नी के नाम पर कोई जमीन-जायदाद नहीं है,जबकि सनी देओल के नाम पर कृषि भूमि,गैर-कृषि भूमि और आवासीय बिल्डिंग है। सनी देओल की अधिकांश कृषि भूमि महाराष्ट्र के पुणे जिले में है,जिसे उन्होंने खुद खरीदा है,2019 में सनी देओल के नाम पर पंजाब में कोई जमीन-जायदाद नहीं थी,सनी देओल ने सन 1983 में फिल्म बेताब से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी,इस फिल्म में उनकी हीरोइन अमृता सिंह थी,इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा बिजनेस किया था। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *