शादीशुदा गुरुदत्त ने अभिनेत्री वहीदा रहमान के प्यार में घर ,करियर सब किया तबाह - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / शादीशुदा गुरुदत्त ने अभिनेत्री वहीदा रहमान के प्यार में घर ,करियर सब किया तबाह

शादीशुदा गुरुदत्त ने अभिनेत्री वहीदा रहमान के प्यार में घर ,करियर सब किया तबाह

मित्रो जैसा की आप सब लोग इस बात से अवगत होगे कि बहुत सारे लोग इश्क ,प्रेम और प्यार में पड़ कर अपनी जिन्दगी तबाह कर लेते है. जिसके उदाहरण आप सभी लोगो ने अपने आस पास देखा ही होगा जिसका जीता जागता उदहारण हम आप सभी लोगो को बताना चाहते है  क्योकि इश्क में पड़कर एक्ट्रेस ने कर ली अपनी जिन्दगी तबाह और मौत पर समाप्त हुयी इनकी प्रेम कहानी अगर आप सब इसके बारे में जानना चाहते तो हमारी पोस्ट के अंत तक बने रहे

इस सुपरस्टार ने वहीदा रहमान के इश्क़ में पड़कर तबाह कर ली थी अपनी ज़िंदगी, मौत पर आकर खत्म हुई प्रेम कहानी

दोस्तों बॉलीवुड की अदाकार अभिनेत्री 60 दशक की टॉप लिस्ट में शामिल है उन्होंने अपने करियर में कई टॉप एक्टर्स के साथ काम किया है.वहीदा रहमान ने अपने करियर की आरंभ साउथ की फिल्मों से की थी. बॉलीवुड में उन्हें कद्दावर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, अभिनेता और राइटर गुरुदत्त लेकर आए थे. बोला जाता है कि गुरुदत्त ने वहीदा रहमान को साउथ की एक फिल्म में देखा था और उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए थे. यहां तक कि वे वहीदा से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने वहीदा को बॉलीवुड में लाने का निर्णय भी कर लिया. गुरुदत्त ने ही वहीदा रहमान को उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म सीआईडी दिलवाई थी. इस फिल्म के बाद वहीदा ने गुरुदत्त के साथ प्यासा फिल्म में काम किया. इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा का चेहरा ही बदल दिया.इसीलिए   वहीदा को उनके बेहतरीन एक्टिंग के लिए पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे राष्ट्रीय सम्मानों से भी सम्मानित किया गया है. वहीदा रहमान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी व्यक्तिगत जीवन को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं. और उनका कई बड़े कलाकारों के साथ अफेयर रहा है.इस फिल्म से गुरु दत्त और भी अधिक वहीदा रहमान के दीवाने हो गए. उस समय दोनों के इश्क के चर्चे हर तरफ चल रहे थे. लेकिन गुरुदत्त पहले से ही शादीशुदा थे. ऐसे में अपनी पत्नी और बच्चों के होते हुए उनका वहीदा के साथ रहना कठिनाई था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहीदा रहमान से विवाह करने के लिए गुरुदत्त अपना धर्म भी बदलने को तैयार थे. लेकिन जब गुरुदत्त की पत्नी को यह बात पता चली तो उनकी जीवन में उथल पुथल मच गई.

गुरुदत्त की पहली विवाह उस दौर की प्रसिद्ध गायिका गीता दत्त के साथ हुई थी और उनके तीन बच्चे भी थे. जब गीता को गुरुदत्त और वहीदा के अफेयर के बारे में पता चला तो दोनों का रिश्ता टूटने की कगार पर आ गया. बात इतनी अधिक बढ़ गई थी गीता अपने बच्चों को लेकर घर छोड़कर चली गईं. इसी दौरान गुरु दत्त की फिल्म भी फ्लॉप हो गई जिससे उन्हें करोड़ों का हानि हुआ. ऐसे समय में वहीदा रहमान ने भी गुरु दत्त से अपना रिश्ता समाप्त कर लिया. बुरे समय और टूटे रिश्तो के चलते गुरुदत्त को शराब की लत लग गई. 10 अक्टूबर 1964 को अचानक गुरुदत्त के मृत्यु की समाचार आई. उस समय उनकी उम्र महज 39 साल थी. गुरु दत्त की मृत्यु अधिक शराब पीने से हुई या आत्महत्या से, यह आज तक नहीं पता चल पाया.

About savita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *