एक जमाने मे गोविंदा को टक्कर देता था ये अभिनेता, आज हो गया है ये हाल - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / एक जमाने मे गोविंदा को टक्कर देता था ये अभिनेता, आज हो गया है ये हाल

एक जमाने मे गोविंदा को टक्कर देता था ये अभिनेता, आज हो गया है ये हाल

फ़िल्मी जगत में 90 के दशक के अपने बेहतरीन काम के लिए जाने जाने वाले हरीश कुमार अभिनेता ने अपने अभिनय के दम पर अपने फैन्स के दिलो पर राज किया है . हरीश ने अपने करियर की शुरुआत एक मलयालम फिल्म डेजी से की थी .15 वर्ष की आयु में उन्होंने लीड एक्टर काम करना शुरू कर दिया था .हरीश ने करिश्मा कपूर के साथ बतौर लीद एक्टर प्रेम कैदी में भी अभिनय किया है .लेकिन पिछले काफी सालों से हिंदी सिनेमा से दूर है.फ़िल्मी जगत में अपनी पहचान बनाने के बाद हरीश ने फ़िल्मी दुनिया से दुरी बना ली थी .बहुत ही कम उम्र में उन्होंने फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया था और उन्होंने अच्छा खासा मुकाम हासिल कर लिया था फिर आखिर ऐसा क्या हुआ जो उन्हें उस वक्त बॉलीवुड को अलविदा कहना पड़ा .

अभिनेता हरीश कुमार ने बहुत छोटी उम्र में ही अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरना चालू कर दिया था उनके फिल्मी करियर की बात की जाए तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा मलयालम, कन्नड़, तेलुगु जैसी फिल्म में बहुत छोटी उम्र में ही अपने कदम रख दिए थे इतना ही नहीं वे बॉलीवुड के अलावा इन भाषाओं की फिल्मों में भी काफी हिट रहे बताया जाता है कि उन्होंने 200 से ज्यादा रीजनल फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखने के बाद कलाकार ने कई सुपरहिट फिल्में की जहां उनकी अदाकारी को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया।

हरीश लगातार बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना बड़ा नाम कमा रहे थे। अभिनेता को एक के बाद एक कई फिल्मों में काम मिला बता दें कि उन्होंने अपनी टीवी फिल्म में ही बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ काम किया था। 15 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में अपने कदम रखने वाले हरीश काफी लंबे समय तक टिकने वाले कलाकारों में से थे उन्होंने साल 1991 में आई फिल्म प्रेम कैदी से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे जिसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

खबरों की माने तो हरीश बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर उन कलाकारों की गिनती में आने लग गए थे। जब उन्होंने अपनी अदाकारी से बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार गोविंदा को भी टक्कर देना चालू कर दिया था। बता दे कि दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। अभिनेता हरीश को नाना पाटेकर के साथ फिल्म तिरंगा में देखा गया जहां भी उनकी अदाकारी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई। फिल्म और अदाकारी का इतना ज्यादा अनुभव रखने के बाद भी आज हरीश गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।

हालांकि उन्होंने साल 2011 के दौरान एक बार फिर अपने करियर को पटरी पर लाने की सोची थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया इस दौरान उन्होंने अभिनेता गोविंदा के साथ काम करने का मन बनाया लेकिन यहां पिक्चर रिलीज नहीं हो पाई। वहीं आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे अभिनेता हरीश के लिए कहा जाता है कि समय के साथ उनके शरीर में भी परिवर्तन आने लग गया और वह काफी मोटे हो गए जिसके कारण उन्होंने अपने लुक को खो दिया यही कारण रहा कि उन्होंने फिल्मों से किनारा कर लिया।

इस बात में कितनी सच्चाई है इसकी जानकारी तो खुद अभिनेता हरीश ही दे सकते हैं लेकिन खबरों के अनुसार यही जानकारी हासिल हुई है बताया जाता है कि कलाकार ने अपने बढ़ते शरीर के साथ में भी काम करने का खूब प्रयास किया लेकिन वे पहले की तरह सफल नहीं हो सके। पिछले काफी समय से अभिनेता किसी को नजर नहीं आ रहा है और आज भी गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर है। एक समय बॉलीवुड का बड़ा चेहरा कहलाने वाले अभिनेता हरीश कुमार आज गुमनाम है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *