संजय दत्त से लेकर सारा अली खान, ये सुपरस्टार है महादेव के भक्त, करते है विधि विधान से शिव की पूजा - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / संजय दत्त से लेकर सारा अली खान, ये सुपरस्टार है महादेव के भक्त, करते है विधि विधान से शिव की पूजा

संजय दत्त से लेकर सारा अली खान, ये सुपरस्टार है महादेव के भक्त, करते है विधि विधान से शिव की पूजा

दोस्तों जैसा  कि सभी को मालूम है कि महाशिवरात्रि देश भर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायी जाती है.इस दिन भोलेनाथ को जल अर्पित कर बेल पत्र , पुष्प और धुप दीप चढ़ा कर यदि पूजा की जाए तो भगवान सभी मनोकामना पूरी करते है और सभी संकतो को हर लेते है इसलिए भोलेनाथ को हर हर महादेव भी कहते है . इस वर्ष भी  महाशिवरात्रि बड़े धूम धाम से मनायी गयी है .भोलेनाथ के करोड़ो भक्तो की तरह बहुत से बॉलीवुड सितारे भी महादेव की भक्ति में डूबे हुए दिखाई दिए है . तो चलिए देखते है कौन कौन से सितारे है भोले बाबा के भक्त .

कुणाल खेमू

एक्टर कुणाल खेमू भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त हैं। कुणाल ने अपनी पीठ पर एक वर्टिकल ‘ओम नमः शिवाय’ का टैटू भी बनवा रखा है। आज एक्टर ने घर पर फैमिली के साथ महाशिवरात्रि सेलिब्रेट की, जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया। कुणाल आखिरी बार 2020 में आई फिल्म ‘लूटकेस’ में नजर आए थे।

अजय देवगन

अजय देवगन की भोले बाबा में बेहद श्रद्धा है। उन्होंने भगवान शिव का टैटू बनवाया हुआ है, जिस पर ‘ओम नमः शिवाय’ भी लिखा हुआ है। एक्टर ने शिव जी पर फिल्म ‘शिवाय’ बनाई है। इस फिल्म में वो लीड रोल में थे। इतना ही नहीं वो सोशल मीडिया पर अक्सर भगवान शिव की फोटोज शेयर करते रहते हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त हर साल महाशिवरात्रि मनाते हैं। एक्टर की बाजू पर भगवान शिव का टैटू बना हुआ है। संजय दत्त ने ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’, ‘रास्कल्स’, और ‘खलनायक’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

मौनी रॉय

एक्ट्रेस मौनी रॉय बचपन से ही भगवान शिव की भक्त हैं। वो हर रोज उनकी मूर्ति पर एक गिलास दूध चढ़ाती हैं। एक्ट्रेस की शिव में गहरी आस्था है। बता दें मौनी ने ‘देवों के देव महादेव’ शो में पार्वती का रोल निभाया था। महाशिवरात्रि के मौके पर मौनी ने शिव की पूजा करते हुए कुछ फोटोज भी शेयर किए हैं।

ऋतिक रोशन

भगवान शिव में ऋतिक रोशन को गहरा विश्वास है। शिवरात्रि के इस अवसर पर ऋतिक साझा करते हैं, “शिवरात्रि बचपन से ही मेरे लिए एक बहुत ही खास अवसर रहा है। हमारे परिवार में, हम भगवान शिव के पक्के भक्त हैं, यहां तक कि मेरे नानाजी ने पनवेल में भगवान शिव के मंदिर का निर्माण किया था। हमारे परिवार की यह परंपरा रही है कि हम जल्दी उठें, पनवेल के आप्टा गांव के मंदिर में जाकर पूजा करें और भक्तों के लिए लंगर का आयोजन करें।” रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर अपनी किसी भी फिल्म की शुरुआत से पहले भगवान के मंदिर जाकर उनका आशीर्वाद लेते हैं।

टाइगर श्रॉफ​​​​​​​

एक्टर टाइगर श्रॉफ भी भगवान शिव के भक्त हैं। वो हर साल शिवरात्रि पर व्रत रखते हैं। बता दें फिल्म ‘हीरोपंती’ की रिलीज के पहले टाइगर श्रॉफ ‘काशी विश्वनाथ’ भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

कंगना रनौत 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट महाकाल के दर्शन के लिए अक्सर उज्जैन जाती रहती हैं। वो हर साल शिवरात्रि के पर्व को सेलिब्रेट करती हैं। कंगना फिलहाल एकता कपूर के शो ‘लॉक-अप’ को होस्ट कर रही हैं।

सारा अली खान

सारा अली खान को भगवान शिव में गहरा विश्वास है। वो शिव दर्शन के लिए अक्सर उज्जैन और केदारनाथ जाती रहती हैं। हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में सारा ने कहा था कि वह किसी धर्म या जाति को नहीं मानती हैं। सारा ने शिव की आस्था पर आधारित फिल्म ‘केदारनाथ’ में मुख्य भूमिका निभाई थी।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *