मुकेश अंबानी से सुनील मित्तल तक, जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं इन 7 बिजनेसमैन के बच्चें - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / मुकेश अंबानी से सुनील मित्तल तक, जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं इन 7 बिजनेसमैन के बच्चें

मुकेश अंबानी से सुनील मित्तल तक, जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं इन 7 बिजनेसमैन के बच्चें

मित्रों अगर हम बात करें अमीरों की तो इस समय प्रचलित हो रहा एक ऐसा नाम जिसे शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो नही जानता होगा। जी हां हम बात कर रहे है मुकेश अंबानी की जो एक भारतीय व्यवसायी है और फोर्ब्स सूची के अनुसार अगस्त 2016 में लगभग 22.2 अरब डॉलर की निजी सम्पत्ति के साथ दुनिया के छत्तीसवें सबसे अमीर आदमी है’ और ये रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबन्धक, निदेशक और कम्पनी के सबसे बड़े शेयर धारक है। जानकारी के लिये बता दें कि देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन में अंबानी के आलावा गौतम अडाणी, अजीज प्रेमजी, लक्ष्मीम मित्तल का नाम आता हैं। इसी क्रम में आज हम देश के सात सबसे बड़े धनकुबेरों के बच्चों की शिक्षा के संबंध में बताने वाले है, जो कुछ इस प्रकार से है…..पापा की इस खास शर्त के कारण आज तक कुवारी है एकता कपूर,सालो बाद किया खुलासा

आदित्य मित्तल :  ये बिजनेसमैन लक्षी निवास मित्तल के बेटे हैं, आदित्य ने जकार्ता इंटरनेशनल स्कूल से हाई स्कूल तक की पढाई की, जिसके बाद उन्होंने अमेरिका की पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन स्कूल से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट की पढ़ाई की।

आकाश अंबानी : ये रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे हैं, आकाश ग्रेजुएट हैं, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा कैंपियन स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की हैं, जिसके बाद उन्होंने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया।

ईशा अंबानी : मुकेश अंबानी कि लाडली ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी मनोविज्ञान और साउथ एशियाई स्टडीज में ग्रेजुएट की डिग्री की है।

अनन्या बिड़ला : आदित्य बिड़ला ग्रुप के मुखिया कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी का नाम अनन्या बिड़ला हैं, उन्होंने यूके की ऑक्स्फ़र्ड यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स की पढाई की हैं।

करन अडाणी  : साल 2021 में अपनी संपत्ति में सबसे अधिक बढ़ोतरी करने वाले गौतम अडाणी के बेटे करन अडाणी ने अमेरिका के पर्ड्यू यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट की पढ़ाई की।

रिशद प्रेमजी : देश के सबसे बड़े दानवीर कहें जाने वाले अजीज प्रेमजी के बेटे रिशद प्रेमजी का नाम भी इस सूची में शामिल हैं, रिशद वर्तमान में विप्रो लिमिटेड के मुख्य रणनीति अधिकारी और बोर्ड के सदस्य हैं, उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया और फिर अमेरिका के वेस्लेयन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बीए किया है, इसके आलावा रिशद ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से भी पढ़ाई की है।

कविन भारती एरटेल : ये दूरसंचार कंपनी एरटेल के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल के बेटे हैं, केविन ने लंदन के इंपीरियल कॉलेज से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री ली है, वर्तमान में कविन विश्व के छठे सबसे बड़े मोबाइल मैसेजिंग एप्लिकेशन हाइक मैसेंजर के संस्थापक और सीईओ हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *