फ़िल्म के लिए जयाप्रदा चलती ट्रेन में नहाने के लिए हो गयी थी मजबूर - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / फ़िल्म के लिए जयाप्रदा चलती ट्रेन में नहाने के लिए हो गयी थी मजबूर

फ़िल्म के लिए जयाप्रदा चलती ट्रेन में नहाने के लिए हो गयी थी मजबूर

फ़िल्मी जगत के सितारे किसी न किसी बात को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते है. लकिन उनकी शूटिंग के दौरान कई बार कुछ ऐसा हो जाता है जो उन्हें जिन्दगी भर याद रहता है .कुछ किस्से तो हमे मिडिया द्वारा पता चल जाते है लेकिन कुछ किस्से ऐसे भी होते है जो सितारों ने खुद शेयर किये है और जिसे जानकार आप सबको आश्चर्य होगा . 70 के दशक की फेमस अभिनेत्री जयाप्रदा किसी परिचय की मोहताज नही है . अपने अभिनय से जया ने अपने फैनस के दिलो पर राज किया है . जया के फैन उनकी एक्टिंग के दीवाने तो थे ही साथ ही उनके डांस के भी कायल थे .

जया प्रदा ने फिल्म सरगम ​​से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली ही फिल्म हिट साबित हुई और वह रातोंरात लोकप्रिय हो गईं। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार उन्हें चलती ट्रेन में नहाना पड़ा था। तो आइए आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्यों हुआ?

दरअसल, पहले के समय में आज जैसी सुविधा नहीं थी। ऐसे में शूटिंग के दौरान एक्टर्स को काफी मेहनत करनी पड़ी. जयाप्रदा को फिल्म की शूटिंग के दौरान लोकेशन और टाइमिंग को लेकर काफी दिक्कत होती थी। उनकी पहली फिल्म ‘सरगम’ थी। इसका गाना ‘डफलीवाले डफली बाजा’ आज भी लोगों के दिलों में बसा है. लेकिन इस फिल्म के लिए जया को चलती ट्रेन में नहाना पड़ा. उस वक्त जया को लोकेशन पर पहुंचते ही शूटिंग करनी पड़ी थी। इसलिए उसके पास नहाने का समय नहीं था। डायरेक्टर को सुबह-सुबह एक सीन शूट करना था। इसलिए एक्ट्रेस को चलती ट्रेन में नहाना पड़ा.

एक इंटरव्यू में जया प्रदा ने कहा था, ‘स्क्रिप्ट की डिमांड के मुताबिक हमें शूट के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ा। हमने परिस्थितियों में कैसे शूटिंग की है, आज जब पता चलता है कि अभिनेत्री वैनिटी वैन की अनुपलब्धता के कारण काम करने से इंकार कर देती है, तो मेरा सिर चकरा जाता है। बता दें कि जया प्रदा का डांस देखकर एक डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम करने का मौका दिया था. वह अपने स्कूल के एक कार्यक्रम में डांस कर रही थीं तभी एक डायरेक्टर की नजर उन पर पड़ी। वह जया की सुंदरता और नृत्य से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत उन्हें अपनी एक तेलुगु फिल्म ‘भूमि कोसम’ में एक नृत्य संख्या की पेशकश की।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.