सलमान की फिल्म को पछाड़ कर, भारत की तीसरी सबसे कमाऊ फिल्म बनी KGF2, - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / सलमान की फिल्म को पछाड़ कर, भारत की तीसरी सबसे कमाऊ फिल्म बनी KGF2,

सलमान की फिल्म को पछाड़ कर, भारत की तीसरी सबसे कमाऊ फिल्म बनी KGF2,

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि कन्नड़ फिल्म KGF2 लंबे समय से सुर्खियों में बनी हुई है। इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। जिनका इंतजार 14 अप्रैल 2022 को खत्म हो गया। आपको बता दें कि इस फिल्म के रीलीज होते ही सिनेमाघरों में दस्तक देने के बाद भी फिल्म का बज थमने का नाम नहीं ले रहा है, उल्टा बढ़ता ही जा रहा है। इस बज के कारण फिल्म एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है। ऐसे में इस फिल्म ने 6 बड़े रिकॉर्ड तोड़ डाले है। जानकारी के मुताबिक KGF 2 अब बन गई इंडिया की तीसरी सबसे कमाऊ फिल्म, यहां तक कि कमाई के मामले में फिल्म KGF-2 ने सलमान की फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है। खबर विस्तार से जानने के लिये इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आपको बता दें कि फिल्म KGF 2 ओरिजिनली कन्नड़ा भाषा में बनाई गई है, इसे डब करके हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषाओं में रिलीज़ किया गया है, यश स्टारर इस फिल्म के हिंदी वर्ज़न ने बीते बुधवार तक 343,13 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है, यानी KGF 2 ‘टाइगर ज़िंदा है’, ‘पीके’ और ‘संजू’ जैसी फिल्मों को पीछे छोड़कर तीसरी सबसे कमाऊ हिंदी फिल्म बन चुकी है, कमाई के मामले में KGF 2 के हिंदी वर्ज़न से आगे सिर्फ दो फिल्में हैं, ‘बाहुबली 2’ और ‘दंगल’, ‘बाहुबली 2’ के हिंदी वर्ज़न ने 510,99 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था, सभी भाषाओं को मिलाकर फिल्म का डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन था 1027,84 करोड़ रुपए, ‘बाहुबली 2’ ने दुनियाभर से कुल 1810 करोड़ रुपए कमाए थे। आमिर खान स्टारर ‘दंगल’ ने देशभर से 538,38 करोड़ रुपए कलेक्ट किए थे, जबकि फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 2024 करोड़ रुपए तक पहुंच गया था, क्योंकि ये फिल्म चाइना में रिलीज़ हुई थी, चाइना को दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म मार्केट माना जाता है, इनफैक्ट ‘बाहुबली 2’ के भी रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन का क्रेडिट चाइनीज़ बॉक्स ऑफिस को ही जाता है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि KGF 2 ने अब तक दुनियाभर से 926 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है, जबकि ये फिल्म चीन में रिलीज़ नहीं की गई है, जल्द ही ये फिल्म 1000 करोड़ रुपए के मैजिक नंबर को छू लेगी, इंटनेशनल टिकट खिड़की से 1000 करोड़ रुपए कमाने वाली KGF 2 चौथी फिल्म बन जाएगी, इससे पहले ये कारनामा ‘दंगल’, ‘बाहुबली 2’ और हालिया रिलीज़ RRR जैसी फिल्में कर चुकी हैं, एस,एस, राजामौली डायरेक्टेड RRR ने दुनियाभर से 1100 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया है, KGF 2 को मिली भारी सफलता के बाद यश ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर जनता का आभार व्यक्त किया था, वो वीडियो आप यहां देख सकते हैं- KGF 2 को डायरेक्ट किया है प्रशांत नील ने, प्रशांत और यश ने इस KGF फ्रैंचाइज़ को एक रीजनल बिग बजट फिल्म के तौर पर प्लान किया था, यश ने वेराइटी को दिए हालिया इंटरव्यू में ये कहा कि साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्रीज़ में कन्नड़ा को छोटी फिल्म इंडस्ट्री के तौर पर देखा जाता था, इसलिए उन्होंने इस फिल्म को ग्रैंड लेवल पर बनाया, KGF 2 में यश के साथ संजय दत्त, श्रीनिधी शेट्टी और रवीना टंडन ने लीड रोल्स किए हैं, यश ने अपने इंटरव्यू में कमोबेश ये बात साफ कर दी है कि KGF फ्रैंचाइज़ की तीसरी किस्त भी बन सकती है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *