किन्नर ने दिया बच्चे को जन्म,जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / किन्नर ने दिया बच्चे को जन्म,जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार

किन्नर ने दिया बच्चे को जन्म,जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार

जब भी कोई महिला माँ बनती है उस पल उसे जो ख़ुशी मिलती है उसे एक माँ ही समझ सकती है माँ बनना एक महिला के लिए इस दुनिया का सबसे बड़ा सुख होता है ! अपने नवजात को हाथो में लेते ही माँ को ऐसे महसूस होता है जैसे उसे जन्नत मिल गयी हो इसलिए माँ बनने का सपना हर महिला देखती है ! दोस्तों आप भी जानते है की माँ केवल एक महिला ही बन सकती है लेकिन यदि हम आपसे कहे कि एक पुरुष ने भी एक सवस्थ बच्चे को जन्म दिया है तो क्या आप इस बात पर यकीन करोगे, नही ना ! लेकिन ये बात बिलकुल सच है हाल ही में एक पुरुष ने एक बच्चे को जन्म दिया है ! चलिए जानते है कैसे !

हाल ही में अमेरिका में ट्रांसजेंडर पुरुष ने बच्चे को जन्म दे दिया है जिसके बाद से उसके चर्चे सोशल मीडिया पर वायरल होते देखने को मिल रहे हैं. इस व्यक्ति ने बच्चे के जन्म की तस्वीर शेयर करते हुए लोगों को अपनी मार्मिक आपबीती के बारे में बताया है और साथ ही कहा कि, ‘मैं एक पुरुष हूं लेकिन इसके बावजूद मैंने एक हेल्थी बच्चे को जन्म दे दिया है इसलिए मैं यह मानता हूं कि अब गर्भावस्था को एक महिला से जोड़ना बंद कर देना चाहिए.’

बता दें कि 37 वर्षीय बैनेट कॉस्पर विलियम्स ने इस बच्चे को जन्म दिया है जो कि एक बेटा है. विलियम्स के अनुसार उन्हें पहली बार अपने ट्रांसजेंडर होने के बारे में साल 2011 में पता चला था हालांकि इसके 3 सालों तक उन्हें खुद में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं देखने को मिला लेकिन जब साल 2017 में विलियम की मुलाकात मलिक से हुई तो दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और आखिरकार दोनों ने साल 2019 में शादी रचा ली. शादी के कुछ सालों बाद दोनों को एक बच्चे की कमी का एहसास हुआ तो दोनों ने बच्चा पैदा करने की ठान ली इसके बाद मैंने इतने टेस्टोरोन हार्मोन थेरेपी लेना शुरू कर दिया था. इस थेरेपी के बाद बैनेट के अंडाशय महिला की तरह काम करने लगे थे.

हालांकि बैनेट की बॉटम सर्जरी नहीं हुई थी ऐसे में गर्भ धारण करके एक बच्चे को जन्म देने के बाद उनके लिए काफी बड़ा फैसला थी. अरबी के कुछ समय बाद ही बैनेट गर्भवती हो गया और उसने 2020 में सिजेरियन सेक्शन के माध्यम से बेटे को जन्म दिया जिसका नाम अब हडसन रखा गया है. बेटे के जन्म के बाद से ही बैलेट और उसका पति मलिक काफी खुश हैं और एक दूसरे पर गर्व महसूस कर रहे हैं.

स्तन हटवाने के लिए करवाई थी सर्जरी

दासन द्वारा आइ खबर के अनुसार साल 2015 की गर्मियों के दौरान दैनिक विलियम ने अपने स्तनों की शीर्ष सर्जरी करवाई थी ताकि वह स्थान को हटवा सके ऐसे में इस ऑपरेशन के लिए उसके $5000 लग गए थे. अब जब वह एक बच्चे को जन्म दे चुके हैं तो उन्हें पुराने दिनों की याद आ रही है और वह यह सोच कर खुद को दुखी महसूस करते हैं कि उन्हें अपने स्तनों को लेकर कैसे अपरेशन करवाना पड़ा था. बैनेट के अनुसार, ‘उस समय मुझे ऐसा लग रहा था जैसे यह कुछ ऐसा है जिसकी अब मुझे जरूरत है लेकिन मुझे अपने स्तनों से कभी आतम रहना नहीं महसूस हुई थी जैसे कि अन्य ट्रांस लोगों को होती है.’ बैनेट के अनुसार स्तन हटवाने से उन्हें काफी राहत मिली जो कि कभी-कभी उन्हें कंधों का बोझ तक लगता था.

बैनेट ने अपने बताई अपनी कहानी

आगे बातचीत करते हुए बैनेट ने कहा कि बच्चा पैदा करना उसके लिए साधारण निर्णय नहीं था उसने बताया कि वह हमेशा से इस बात को जानता था कि वह गर्भावस्था धारण कर सकता है उन्होंने कहा कि, मैं कुछ ऐसा करना चाहता था जिससे मुझे अपने शरीर के कार्य को लिंग के किसी भी धारणा से अलग करना ना देखना पड़े. भारत के अनुसार सिर्फ महिलाएं मां बन सकती है यह बात बिल्कुल झूठ है क्योंकि जो लोग बच्चों को पैदा करते हैं वह सभी लोग एक माँ ही कहलाते हैं.’

बैनेट ने 2020 की मार्च में सिवाय टेस्टोस्टेरोन के बिना किसी डॉक्टर की सलाह के बिना ही गर्भावस्था धारण कर ली थी हालांकि यह प्रेगनेंसी उन्हें लॉकडाउन के 1 हफ्ते पहले हुई थी ऐसे में उनको यह भी चिंता थी कि वह इस दौरान अपने आप को और बच्चे को कैसे सुरक्षित रख पाएंगे. बैनेट विलिअम्स ने अब हडसन को जन्म दिया है. उन्होंने बताया कि दाढ़ी और सपाट जाति होने के कारण नर्सों द्वारा उन्हें लगातार गलत तरीके से ट्रीट किया जाता रहा है बेनेट ने कहा कि, ‘इस गर्भावस्था के दौरान मुझे केवल एक चीज परेशान कर रही थी और वह थी मेरे साथ हुई गलतियां जब मुझे सबसे ज्यादा ट्रीटमेंट की जरूरत थी तो मुझे सही से देखभाल नहीं मिल रही थी.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.