इन कारों की शौकीन थी लता दी,दुनिया से जाने के बाद छोड़ गई अरबो की सम्पत्ति - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / इन कारों की शौकीन थी लता दी,दुनिया से जाने के बाद छोड़ गई अरबो की सम्पत्ति

इन कारों की शौकीन थी लता दी,दुनिया से जाने के बाद छोड़ गई अरबो की सम्पत्ति

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि फिल्म जगत के लिये साल 2021 व 2022 काफी खराब रहा है, क्योंकि इस साल कई महान हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। साल 2021 में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन को अभी पूरा बॉलीवुड भूल भी नही पाया था कि साल 2022 में एक और खबर ने पूरे बॉलीवुड को सक्ते में डाल दिया। दरअसल अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक देश की मशहूर गायिका व स्वरों की मलिका लता मंगेशकर का निधन हो गया है। उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। राजनीतिक दलों से लेकर बॉलीवुड से जुड़े दिग्गजों ने उनके निधन को अपूर्णीय क्षति बताया है। 

आपकी बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट करके ये जानकारी दी। बीते दिन उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया था, जिसके बाद उन्हें आईसीयू से वेंटिलेटर में रखा गया था। रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि महान गायिका लता मंगेशकर का निधन हो गया है। डॉक्टरों ने इससे पहले शनिवार को जानकारी दी थी कि लता मंगेशकर को स्वास्थ्य स्थिर होने के बाद वेंटिलेटर से आईसीयू शिफ्ट किया गया था लेकिन अचानक बीते रोज उनकी सेहत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें फिर वेंटिलेटर पर रखा गया था। रविवार सुबह उन्होंने अस्पताल में ही आखिरी सांस ली।

जानकारी के लिये बताते चले कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “लता दीदी के गानों ने कई तरह के इमोशन्स को उभारा। उन्होंने दशकों तक भारतीय फिल्म जगत के बदलावों को करीब से देखा। फिल्मों से परे, वह हमेशा भारत के विकास के बारे में भावुक थीं। वह हमेशा एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थी।” लता मंगेशकर के निधन पर तमाम राजनीतिक और बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लता मंगेशकर हमेशा अमर रहेंगी। वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आज मैं मुंबई आया था और दुख भरा समाचार सुना। संगीत की दुनिया में उनके योगदान को कोई भुला नहीं सकता।

लता मंगेशकर के पास कारों का शानदार कलेक्शन था, क्योंकि उन्हें अपने गैराज में बेहतरीन और स्टाइलिश कार रखने का शौक था. वह क्रिकेट की भी शौकीन थीं. लता मंगेशकर ने काफी पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कारों की बहुत अधिक शौकीन हैं. लता दीदी ने बताया था कि उन्होंने सबसे पहले एक Chevrolet खरीदी थी. उन्होंने यह कार इंदौर से खरीदी थी.  यह कार को अपनी मां के नाम से खरीदी थी. इसके बाद उनके गैराज में Buick कार आयी. उनके पास Chrysler कार भी थी. कारों और क्रिकेट की शौकीन मंगेशकर ने 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाने गाये थे. वे अपने पीछे अरबों की संपत्ति छोड़ गयी हैं.

यश चोपड़ा ने गिफ्ट में दी थी मर्सिडीज

लता को यश चोपड़ा ने गिफ्ट में मर्सिडीज कार दी थी. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया था,दिवंगत यश चोपड़ा जी मुझे अपनी बहन मानते थे और काफी स्नेह देते थे. वीरजारा के म्यूजिक की रिलीज के समय उन्होंने एक मर्सिडीज की चाबी मेरे हाथ में रख दी और बताया कि वह मुझे कार गिफ्ट कर रहे हैं. मेरे पास अब भी वह कार है.

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *