शाहरुख़ खान को बेटा मानते थे दिलीप कुमार, जाने के बाद 6800 करोड़ की सम्पति मे से इतना हिस्सा कर गये उनके नाम - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / शाहरुख़ खान को बेटा मानते थे दिलीप कुमार, जाने के बाद 6800 करोड़ की सम्पति मे से इतना हिस्सा कर गये उनके नाम

शाहरुख़ खान को बेटा मानते थे दिलीप कुमार, जाने के बाद 6800 करोड़ की सम्पति मे से इतना हिस्सा कर गये उनके नाम

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान आज दुनिया भर में अपनी खासी पहचान बना चुके है। वो पिछले काफी समय से बॉलीवुड में सक्रिय है। इतने सालों में उनका रिश्ता लगभग सभी स्टार्स से अच्छा रहा है। खासकर उनका रिश्ता लीजेंड्री स्टार्स से काफी अच्छा रिश्ता रहा है और शाहरुख खान इन स्टार्स की काफी इज्जत भी करते है। इन्हीं स्टार्स में से एक स्टार थे स्वर्गीय दिलीप कुमार। दिलीप कुमार अपने जमाने के बहुत बड़े सुपरस्टार थे। लोग उनकी एक झलक पाने के लिए तरसते थे। उनके खाते में बहुत सारी सुपरहिट फिल्में है। उस ज़माने में दिलीप साहब हिट की गारंटी माने जाते थे। कुछ समय पहले ही उनका निधन हुआ है। हालाकि उनके निधन के बाद लोगों के मन में बस यही सवाल उठ रहा है कि आखिर उनकी 6800 करोड़ की समपत्ति में से किंग खान का कितना हिस्सा है? यह जानने के लिये पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आपको बता दें कि दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार नहीं रहे हैं तो मानों शाहरुख खान ने अपना अभिभावक खोया है। एक्टर दिलीप कुमार की अपनी कोई संतान नहीं थी। बता दे एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान और दिलीप कुमार के रिश्ते पर सायरा बानो ने कहा था कि ”शाहरुख खान की पहली फिल्म दिल आशना है के वक्त उनकी मुलाकात हुई थी। दिलीप साहब ने इस फिल्म का सेरेमोनियल क्लैप दिया था। शाहरुख और दिलीप कुमार के बाल एक जैसे हैं। जब भी मैं शाहरुख से मिलती हूं तो उनके बालों में उंगली फिराती हूं, सायरा कहती हैं कि हमारा बेटा होता तो शाहरुख जैसा होता।” हालाँकि आज भी एक सवाल मन में आता है की कि आखिर उनकी इतने करोड़ों की संपत्ति का मालिक कौन होगा?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि दिवगंत अभिनेता दिलीप कुमार की मौत के बाद उनकी संपत्ति पर पूरा हक उनकी पत्नी सायरा बानो का होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप कुमार की संपत्ति कुल 6800 करोड़ के आसपास बताई जा रही है।  बताया जाता है कि जब दिलीप कुमार के चले जाने के बाद उस दौरान शाहरुख खान दुबई में थे लेकिन जैसे ही उन्हें इस खबर के बारे में पता चला तो वह तुरंत सारा काम छोड़कर अभिनेता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचे। बहुत सालो पहले शाहरुख़ खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था ‘मैं जब केतन मेहता के साथ काम कर रहा था, तब मैंने एक बार उनके ऑफिस में दिलीप साहब की फोटो देखी थी। उस फोटो को देखकर मैंने कहा था कि ये तो मैं हूं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *