सडको पर झाड़ू चलाने वाले लड़के ने थामा बल्ला,सफाईकर्मी की नौकरी छोड़कर आईपीएल में बटोर रहे सुर्खिया - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / क्रिकेट / सडको पर झाड़ू चलाने वाले लड़के ने थामा बल्ला,सफाईकर्मी की नौकरी छोड़कर आईपीएल में बटोर रहे सुर्खिया

सडको पर झाड़ू चलाने वाले लड़के ने थामा बल्ला,सफाईकर्मी की नौकरी छोड़कर आईपीएल में बटोर रहे सुर्खिया

मित्रों वैसे तो हमारे भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे ऐसे महारथी दिग्गज खिलाड़ी हुए है जिन्होंने अपने खेल के दम पर अपने देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने न कि बैटिंग के दम पर बल्कि बोलिंग के दम पर भी अपनी एक अलग छाप छोड़ी है, इन खिलाड़ियों ने अपने इस मुकाम को पाने के लिये न जाने कितना कठिन परिश्रम किया है, और न जाने किस किस मोड़ से गुजरना पड़ा है। इसी क्रम में आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है। जिन्होंने झाड़ू मारने वाली नौकरी छोड कर थामा था बल्ला, पर आज अपनी बेहतरीन बल्लेबाज़ी के दम पर आईपीएल में सुर्खियों बटोर रहे है। खबर विस्तार से जानने के लिये इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आपको बता दें कि रिंकू सिंह आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं और पिछले ही मैच में उन्हें पदार्पण का मौका मिला। जिसमें उन्होंने शानदार 35 रनों की उपयोगी पारी खेली जिसके बाद वह लाइमलाइट में आ गये। रिंकू सिंह क्रिकेट में आने से पहले सफाई कर्मी के काम को ठुकरा कर आए थे। यह नौकरी उनके बड़े भाई ने उन्हें दिलवाया था। यूपी के छोटे से शहर अलीगढ़ में 1997 में जन्मे रिंकू सिंह आज अपनी मेहनत के दम पर उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं जिसका उन्होंने सपना देखा था। आपको बता दें कि रिंकू सिंह का जन्म एक बेहद साधारण परिवार में हुआ था। इन्हें बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। यहां तक कि उनके घर में किराया देने तक के लिए पैसे नहीं थे और इनके पिता के ऊपर ₹5 लाख का कर्ज हो गया था। जिसके बाद रिंकू सिंह को क्रिकेट के अलावा पार्ट टाइम नौकरी भी करनी पड़ती थी।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि रिंकू के बड़े भाई ने रिंकू को सफाई कर्मी की नौकरी लगवा दी लेकिन रिंकू ने उस नौकरी को ठुकरा कर क्रिकेट खेलना जारी रखा और क्रिकेट को ही अपना पैशन बना लिया। उनके जी तोड़ मेहनत और शानदार बल्लेबाजी शैली की बदौलत ही उन्हें आईपीएल की सफल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें अपने टीम में लिया। यह रिंकू सिंह की मेहनत का ही नतीजा था कि आईपीएल के कुछ टीमों की नजर में वह बने हुए थे। आईपीएल 2022 में रिंकू सिंह की नीलामी बोली 20 लाख की थी लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा उन्हें खरीदने में चेन्नई सुपर किंग्स में भी दिलचस्पी दिखाई। इस तरह से उनका ऑक्शन प्राइस 55 लाख हो गया। ऑक्शन में 55 लाख में खरीदे जाने के बाद रिंकू सिंह ने बताया कि उनके परिवार में आज तक किसी ने इतने पैसे कभी नहीं देखे थे, लेकिन आज अपनी मेहनत के दम पर मैंने अपने परिवार का दुख और कष्ट दूर कर दिया। मैं अपने बल्लेबाजी से मेहनत करके भारतीय टीम की तरफ से खेलना चाहता हूं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.