पत्थर के सिलबट्टे बेचकर पेट भरने वाली महिला बन गयी पुलिस अफसर - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / पत्थर के सिलबट्टे बेचकर पेट भरने वाली महिला बन गयी पुलिस अफसर

पत्थर के सिलबट्टे बेचकर पेट भरने वाली महिला बन गयी पुलिस अफसर

अगर कोई अपनी मंजिल तक पहुंचना चाहे तो उसे दुनिया की कोई ताकत नही रोक सकती बस उसमे वो मुकाम हासिल करने का जज्बा होना चाहिए.आज के लेख में हम आपको ऐसी ही महिला के बारे में बता रहे है जिसने अपने संघर्ष भरे जीवन में कठिनाइयों और परेशानियों को पार कर करके ये मुकाम हासिल किया है

हम बात कर रहे है पुलिस सब-इंस्पेक्टर पद्मशीला तिरपुडे की, जो कभी पत्थर के सिलबट्टे बेचकर अपना घर चलाती थीं. पद्मशीला तिरपुडे की जिंदगी काफी संघर्षों से भरी रही है. हाल ही में आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने सोशल मीडिया पर पद्मशीला तिरपुडे की एक तस्वीर शेयर की और उनकी जिंदगी के संघर्ष की कहानी बताई.

इसमें यह बताया गया कि पद्मशीला तिरपुडे ने कैसे मुश्किल परिस्थितियों से लड़कर अपनी मंजिल हासिल की. एक बातचीत में पद्मशीला तिरपुडे ने बताया था कि शुरुआती दिनों में उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी. लेकिन फिर भी उनके पति ने उनकी शिक्षा में कमी नहीं आने दी. पद्मशीला तिरपुडे अपने पति के साथ खूब मेहनत करती थीं. वह दिन रात पढ़ाई में जुटी रहती थीं. उनकी मेहनत और धैर्य का ही फल है, जो आज वह इस मुकाम तक पहुंच चुकी हैं. पद्मशीला ने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद MPAC परीक्षा पास की, जिसके बाद वह पुलिस उपनिरीक्षक बन गईं.

हालांकि पद्मशीला तिरपुडे ने एक इंटरव्यू में यह बताया कि भले ही उन्हें पुलिस इंस्पेक्टर बनने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा. लेकिन उन्होंने सिलबट्टे बेचने का काम नहीं किया. जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें सिलबट्टे बेचने वाली औरत की शक्ल काफी मिलती-जुलती नजर आती है. इसी वजह से लोग कंफ्यूज हो गए.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.