Thar के दीवानों को करना होगा लंबा इंतजार,जानिए Kia sonet, Mahindra XUV700 का वेटिंग टाइम - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / विशेष / Thar के दीवानों को करना होगा लंबा इंतजार,जानिए Kia sonet, Mahindra XUV700 का वेटिंग टाइम

Thar के दीवानों को करना होगा लंबा इंतजार,जानिए Kia sonet, Mahindra XUV700 का वेटिंग टाइम

मित्रों वैसे तो इस दुनिया में कई ऐसे लोग है, जिनको अजीबो-गरीब शौक होते है, जैसे कि कुछ लोगों को महंगी से महंगी गाड़ियों का शौक होता है, तो कुछ लोगों को महंगे से महंगे घरों का शौक होता है। आप लोगों ने कई ऐसी गाड़ियां देखी या सुनी होगी जिनकी कीमत लाखों में नही करोड़ो में होती है। हालाकि ये बात अलग है, कि सेमीकंडक्टर की ग्लोबल कमी के चलते वाहन निर्माण करने वाली कंपनियां काफी परेशान हैं। इसका सीधा असर वाहनों के प्रोडक्शन पर पड़ रहा है। ऐसे में अगर आप भी महिंद्रा थार और महिंद्रा XUV700 जैसी गाड़ियां खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये जानना काफी जरूरी है कि इन गाड़ियों के लिए कितना वेटिंग पीरियड है। नीचे बताने जा रहे हैं Mahindra Thar, Kia sonet और Mahindra XUV700 की वेटिंग पीरियड, जो कुछ इस प्रकार से है…..

Mahindra Thar : कीमत-13,17 लाख से लेकर 15,53 लाख(एक्स-शोरूम) वेटिंग पीरियड-21 महीने – भारत में इस समय सबसे लंबा वेटिंग पीरियड महिंद्रा थार का है। इसके फीचर्स की बात करें तो थार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। ये एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमें रूफ माउंटेड स्पीकर्स दिए हैं। इसमें MID यूनिट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। थार में सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग्स दिए गए हैं।

Kia sonnet : कीमत-7,15 लाख रुपये से लेकर 13,79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)वेटिंग पीरियड-7 महीने- Sonet के एंट्री लेवल ट्रिम, HTE में अब टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और साइड एयरबैग्स मिलेंगे। इसके साथ-साथ किआ ने अब सोनेट की पूरी रेंज में टीपीएमएस और 4 एयरबैग को स्टैंडर्ड के रूप में दिया है। HTE वैरिएंट में व्हाइट स्टिचिंग और रियर सीट फोल्डिंग नॉब के साथ सेमी-लेदर सीट भी मिलती है।

Mahindra XUV700 : कीमत-12,96 लाख रुपये से लेकर 23,80 लाख(एक्स-शोरूम) वेटिंग पीरियड-11 महीने- XUV700 के ऑटो-बूस्टर हेडलैंप फीचर को अंधेरे में 80 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गाड़ी चलाते समय काम में आने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सिस्टम स्वचालित रूप से हेडलैम्प्स की रौशनी की तीव्रता को बढ़ाता है। जैसा कि कार निर्माता ने दावा किया है, यह तकनीक हाई-बीम की रोशनी को लगभग 1,6 गुना बढ़ा देती है।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.