मुकेश अंबानी ने खरीदी देश की सबसे महंगी गाड़ी, कीमत इतनी कि 130 गाड़ियाँ खरीद लो.. - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / वायरल / मुकेश अंबानी ने खरीदी देश की सबसे महंगी गाड़ी, कीमत इतनी कि 130 गाड़ियाँ खरीद लो..

मुकेश अंबानी ने खरीदी देश की सबसे महंगी गाड़ी, कीमत इतनी कि 130 गाड़ियाँ खरीद लो..

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि मौजूदा समय में अगर अमीरों की बात की जाये तो सबसे पहला नाम अम्बानी परिवार का ही आता है, सोशल मीडिया पर इन दिनों इनके संबंध में काफी खबरे चर्चा में रही है। जहां देश के सबसे अमीर लोगो में मुकेश अम्बानी का नाम आता है। तो वहीं इस परिवार में नीता अंबानी की फैन फॉलोविंग सबसे ज्यादा है, उनकी खूबसूरती और लाइफस्टाइल अक्सर इंटरनेट में चर्चा का विषय बनी रहती है। बता दें कि अंबानी परिवार सबसे मंहगी चीजों का शौक रखले वाले परिवारों में से एक है। इसी क्रम में आज हम एक ऐसी कार के संबंध में बताने वाले है जिसको मुकेश अंबानी ने खरीदी है, जानकारी के मुताबिक जितनी इस कार की कीमत है उतने में तो 130 से भी अधिक गड़िया खरीदी जा सकती है। खबर विस्तार से जानने के लिये पोस्ट के अंत तक बने रहे है।

आपको बता दें कि भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने एक अल्ट्रा-लक्जरी रोल्स रॉयस है चबैक खरीदी है, जिसकी कीमत 13.14 करोड़ हैं। आरटीओ से मिली जानकारी के मुताबिक यह देश में अब तक की सबसे महंगी कार खरीद में से एक है। अधिकारियों ने बताया कि रॉल्स रॉयस कलिनन पेट्रोल मॉडल कार का आरआईएल ने 31 जनवरी को दक्षिण मुंबई के तारदेव आरटीओ में रजिस्ट्रेशन करवाया था। साल 2018 में पहली बार लॉन्च होने पर कार का बेस्ड प्राइज 6.95 करोड़ था, लेकिन ऑटो इंडस्ट्री के विशेषज्ञों ने कहा कि कस्टमाइज मॉडिफिकेशन से कार की कीमत में काफी इजाफा हो जाता है। आरटीओ अधिकारियों ने बताया कि रिलायंस ने 2.5 टन से अधिक वजन वाली और 564 बीएचपी पावर की 12-सिलेंडर कार के लिए “टस्कन सन” रंग का विकल्प चुना है, और एक स्पेशल नंबर भी लिया है। इस कार का रजिस्ट्रेशन 30 जनवरी, 2037 तक वैध है, उसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 20 लाख का एकमुश्त टैक्स चुकाया है और रोड सेफ्टी टैक्स के लिए 40,000 का भुगतान किया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस कार को लेकर आरटीओ के एक अधिकारी ने दावा करते हुए कहा कि यह भारत में खरीदी गई सबसे महंगी कारों में से एक हो सकती है। इतना ही नहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने चेयरमैन की नई कार के वीआईपी नंबर के लिए 12 लाख का पेमेंट भी किया है। अधिकारियों ने कहा कि संख्या “0001” के साथ खत्म होती है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर एक वीआईपी नंबर की कीमत 4 लाख रुपए होती है, लेकिन मौजूदा सीरीज में चुने गए नंबर को पहले ही ले लिया गया था, इसलिए एक नई सीरीज शुरू करनी पड़ी। रोल्स रॉयस Cullinan को 2018 में भारत में एक हैचबैक के रूप में लॉन्च किया गया था, जो पक्की और उबड़-खाबड़ दोनों सड़कों पर चलने में सक्षम है और यह अंबानी/आरआईएल गैरेज में तीसरा कलिनन मॉडल होगा।

हालांकि कई और उद्योगपति और बॉलीवुड हस्तियां भी यही मॉडल चलाते हैं। ब्रिटिश वेबसाइट के अनुसार Cullinan Rolls-Royce की पहली ऑल-टेरेन SUV है। RIL के गैरेज में कई महंगी लग्जरी कारें हैं। जिसमें टेस्ला भी शामिल हैं। बता दें कि मुकेश अंबानी देश के उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं, जिनके पास टेस्ला कार भी है। उनकी कार का मॉडल एस 100डी है, जिसे निजी स्तर पर इम्पोर्ट कराया गया था। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।  

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *