मुकेश अम्बानी ने 750 करोड़ में खरीदा शानदार होटल, इनसाइड तस्वीरे हुई लीक - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / मुकेश अम्बानी ने 750 करोड़ में खरीदा शानदार होटल, इनसाइड तस्वीरे हुई लीक

मुकेश अम्बानी ने 750 करोड़ में खरीदा शानदार होटल, इनसाइड तस्वीरे हुई लीक

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि जब भी अमीरों की बात होती है तो मौजूदा समय में प्रचलित हो रहा एक ऐसा नाम जिसे आज ऐसा शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो नही जानता होगा। मुकेश अंबानी एक भारतीय व्यवसायी है और निजी सम्पत्ति के साथ दुनिया के छत्तीसवें सबसे अमीर आदमी है’ और ये रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबन्धक, निदेशक और कम्पनी के सबसे बड़े शेयर धारक है। यह भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी 500 कपंनी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में उनकी व्यक्तिगत हिस्सेदारी 48 प्रतिशत की है। वहीं मुकेश अंबानी ने US में 728 करोड़ का आलीशान होटल खरीदा है जिसको लेकर इन दिनों काफी चर्चा का विषय बने हुये है। आज हम इसी आलीशान होटल के संबंध में बात करने वाले है।

आपको बता दें कि एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी इन दिनों लक्जरी रियल एस्टेट में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। हाल ही में मुकेश अंबानी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में विशालकाय लग्जरी होटल खरीदा है। कहा जा रहा है कि यह होटल हॉलीवुड का सबसे पसंदीदा ठिकाना है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार को न्यूयॉर्क के एक प्रीमियम लक्जरी होटल का 9.81 करोड डॉलर यानी 728 करोड़ रूपए में अधिग्रहण करने का ऐलान किया गया है। बता दें कि एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा किसी मशहूर होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है। पिछले साल अप्रैल में रिलायंस ने ब्रिटेन में स्टोक पार्क लिमिटेड का अधिग्रहण किया था। न्यूयॉर्क के प्राइम लोकेशन प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास स्थित यह होटल साल 2003 में बनकर तैयार हुआ। इसमें 248 कमरे और सुइट हैं। यहां ठहरने के लिए आपको हर रोज कम से कम 55 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस होटल का सबसे सस्ता कमरा 745 डॉलर रोजाना के किराये पर मिलता है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सबसे सस्ते कमरे की तो बात हो गई और अब बारी है इस होटल के सबसे महंगे कमरे का किराया जानने की। अंबानी के इस होटल के ओरिएंटल सुइट का किराया सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इसमें एक रात बिताने का किराया 14 हजार डॉलर यानी 10 लाख रुपये से ज्यादा है। जी हां… होटल के पास इससे भी ज्यादा दो लक्जरी ऑप्शंस हैं। 53वें फ्लोर पर स्थित प्रेसिडेंटियल सुइट और सुइट 5000 का किराया और ज्यादा है। आयरलैंड के एक्टर लियाम नीसन, अमेरिकी एक्टर लूसी लियू, हॉलीवुड एक्टर देव पटेल जैसे दर्जनों अभिनेता इस होटल में ठहरते हैं।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी की निजी संपत्ति भी को-रोना महामारी के दौर में काफी ज्यादा बढ़ी है और अब उनकी संपत्ति 92.9 अरब डॉलर हो गई है, जिससे वे भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और दुनिया के ग्यारहवें सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। हालांकि, कुछ दिनों के लिए वो टॉप-10 में भी आ चुके हैं। आपको बता दें कि, अभी भी दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क हैं, जिनकी संपत्ति 300 अरब डॉलर को पार कर चुकी है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *