फेमस होने के छुपायाअपना असली नाम इन अभिनेत्रियों ने - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / फेमस होने के छुपायाअपना असली नाम इन अभिनेत्रियों ने

फेमस होने के छुपायाअपना असली नाम इन अभिनेत्रियों ने

बॉलीवुड की पांच मुस्लिम अभिनेत्रिया जिन्होंने नाम कमाने के लिए बदला अपना नाम और जिन्हें आज तक सभी समझते थे हिन्दू. नाम और शौहरत पाने के लिए कुछ लोगो को बहुत संघर्ष करना पड़ता है और और कुछ को ज्यादा कुछ नही करना पड़ता.बॉलीवुड में हर किसी के लिए काम है. बॉलीवुड किसी भी देश के कोई भी भाषा बोलने वाले कलाकरों को अपना अभिनय दिखने का मौका देता है.

एक कलाकार और उसकी कला को बांधा नही जा सकता . कला और कलाकार का कोई धर्म नही होता और इसे धर्म के तराजू में तोलना भी उचित नही है.बॉलीवुड में ऐसी पांच अभिनेत्रिया है जो है तो मुस्लिम लेकिन उनके नाम हिन्दू है तो चलिए जानते है उनके बारे में .

तब्बू

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है तब्बू का . तब्बू का असली नाम तब्बसुम फातिमा हाश्मी है . और तब्बू एक मुस्लिम परिवार से है .अब तक तब्बू ने बहुत सी हिट फिल्मे दी है. जिनमे कई फिल्मो में तब्बू ने हिन्दू और मुस्लिम किरदार निभाए है . उनके अभिनय से हर कोई वाकिफ है. तब्बू का नाम बॉलीवुड की सशक्त अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है.तब्बू ने 1985 में आई फिल्म “हम नौजवान” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था . आज से पहले कोई नही जानता होगा ये बेहद खुबसुरत दिखने वाली अभिनेत्री तब्बू मुस्लिम है.तब्बू की बेशन फराह भी बॉलीवुड की फेमस अभिनेती रह चुकी है .

आल्य भट्ट

फ़िल्मी जगत की सबसे छोटी और चुलबुली अभिनेत्री आल्य भट्ट जिसे हर कोई पसंद करता है .आल्य ने अपनी अदाकरी का लोहा कई फिल्मो में मनवाया है. आल्य ने करण जौहर की “स्टूडेंट ऑफ़ द इयर से डेब्यू किया था. आली की फिल्म राज़ी ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है . आल्य भट्ट के पिता का नाम महेश भट्ट और माँ का नाम सोनी राजदार है.आल्य की खूबसूरती बयाँ करने के लिए शब्द भी कम पड़ते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे महेश भट्ट के पिता का नाम श्री मोहम्द अली है.इस से तो साफ़ जाहिर होता है कि आल्य मुस्लिम है.

मान्यता दत्त

मान्यता दत्त फ़िल्मी जगत के फेमस अभिनेता संजय दत्त की पत्नी है. मान्यता का असली नाम दिल नवाज़ शेख है और मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है.फिल्मो में आने के लिए दिल नवाज़ ने अपना नाम बदल कर मान्यता रख लिया था . मान्यता ने फिल्म गंगाजल में आइटम सोंग किया था. मान्यता बॉलीवुड अभिनेत्री बनने आई थी लेकिन उन्हें सफलता नही मिली.

माना शेट्टी

माना शेट्टी फ़िल्मी जगत के अभिनेता अन्ना सुनील शेट्टी की पत्नी है. सुनील और माना को पहली नज़र में प्यार होगया उसके बाद इन दोनों ने नौ महीने तक एक दुसरे को डेट किया . फिर सुनील और माना ने 1991 में शादी कर ली थी.माना मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है.

मधुबाला

अपनी खूबसूरती से सबको कायल करने वाली अभिनेत्री मधुबाला का असली नाम मुमताज़ बेगम है .मधुबाला अपने दौर की सबसे खुबसूरत और फेमस अभिनेत्री है.बॉलीवुड में आने के लिए मुमताज बेगम ने अपना नाम बदल कर मधुबाला रख लिया था. 1947 में आई फिल्म नील कमल से मधुबाला को पहचान मिली.इस फिल्म में मधुबाला के ऑपोजिट राजकुमार थे.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *