भूल कर भी घर में ना लगाएं ये पौधे,दुर्भाग्य से जीवन होगा बर्बाद, होने लगेगी पैसो की तंगी, - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / विशेष / भूल कर भी घर में ना लगाएं ये पौधे,दुर्भाग्य से जीवन होगा बर्बाद, होने लगेगी पैसो की तंगी,

भूल कर भी घर में ना लगाएं ये पौधे,दुर्भाग्य से जीवन होगा बर्बाद, होने लगेगी पैसो की तंगी,

दोस्तो बहुत से लोगो को पेड़ पौधों से बहुत प्यार होता है ।आपने बहुत से घरों में देखा होगा कम जगह होने पर भी उस घर में आपको कई प्रकार के पौधे मिल जायेंगे । वैसे तो गार्डनिग में रुचि रखने वाले लोग हर तरह के पौधों के बारे में जानकारी रखते है जैसे कुछ पौधों में औषधीय गुण पाए जाते है तो कुछ पौधो से ज्यादा मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त होती है।लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे बहुत से पौधे है जिन्हे घर में लगाना अशुभ माना जाता है ।इन पौधों का घर में होना अशुभता और दुर्भाग्य को निमंत्रण देना है।घर में इन पौधो को मौजूदगी से धन का अभाव होने लगता है ।कौन से है वो पेड़ पौधे जो जिनके होने से आता है दुर्भाग्य जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े दुनियां के 12 ऐसे पेड़ जिन्हें देख आपका भी सिर न चकरा जाये तो कहना..

बबूल


बबूल का पौधा घर या फिर उसके आसपास ना हो। वास्तु के दृष्टिकोण से देखा जाए तो यह बहुत ही अशुभ बताया गया है। मान्यता के अनुसार जिस घर में यह पौधा लगा हुआ रहता है उस घर के सदस्यों की आपस में कभी बन नहीं पाती है। साथ ही वाद-विवाद भी बना रहता है।

कपास


वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में भूलकर भी कपास या फिर एक में कपास का पौधा ना लगाएं। यह पौधा घर में नकारात्मकता का संचार करने लगता है। ऐसा करने पर जीवन में दुर्भाग्य और गरीबी आने लगती है।

मेहंदी


वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में मेहंदी का पौधा भी ना लगाएं। मान्यता के अनुसार इस पौधे में बुरी आत्माओं का वास माना गया है। किसी के साथ शादी है बहुत अच्छा भी लग जाता है उसके आसपास नकारात्मकता का संचार होने लगता है।इसीलिए इस पौधे को कभी भी घर के आस-पास ना लगाएं।

इमली


वास्तु अनुसार घर में इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए। इसीलिए इस पौधे में नकारात्मकता का वास होता है। इसी के साथ-साथ जिस जमीन पर इमली का पेड़ लगा हुआ होता है वहां घर कभी भी नहीं बनाना चाहिए।

सूखे हुए पेड़ पौधे


वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में कभी भी सूखे हुए पेड़ पौधों को ना लगाएं। अगर घर में किसी गमले का पौधा सूख भी जाता है तो उसे तुरंत हटा दें। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे पौधे नकारात्मक ऊर्जा का संचार करने लगते हैं। जिसके कारण जीवन में दुख और परेशानियां भी आने लगती है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *