हवा में उड़ता महल है नीता अम्बानी का 230 करोड़ का प्राइवेट जेट, जन्मदिन पर मिला था गिफ्ट - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / हवा में उड़ता महल है नीता अम्बानी का 230 करोड़ का प्राइवेट जेट, जन्मदिन पर मिला था गिफ्ट

हवा में उड़ता महल है नीता अम्बानी का 230 करोड़ का प्राइवेट जेट, जन्मदिन पर मिला था गिफ्ट

मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी अपनी आलिशान ज़िन्दगी और लाइफ स्टाइल के लिए अक्सर सुर्खियों में छाई रहती है चाहे उनके कपड़े हो, घड़ी हो लिपस्टिक हो या फिर उनका चाय का कप उनके पास दुनिया की महँगी से मांगी चीजों को कलेक्शन है जिन्हें वो सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ साँझा करती रहती है और फैन्स भी उन्हें बेहद पसंद करते है लाखो की संख्या में फैन्स उनकी लेटेस्ट तस्वीरो को इन्जार करते रहते है

नीता अंबानी न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं. एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पत्नी होने के बावजूद नीता अंबानी की अपनी एक अलग पहचान है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी एशियाई अमीरों की सूची में सर्वश्रेष्ठ पायदान पर हैं. प्रत्येक वर्ष आने वाले आंकड़ों की माने तो उद्योगपति मुकेश अंबानी की संपत्ति लगभग 5.60 लाख करोड़ की है.  बात करें नीता अंबानी की तो वे एक सफल बिजनेसवुमन होने के साथ-साथ लग्जरी लाइफ की भी शौक़ीन हैं.

57 साल की नीता अंबानी के पास बेशकीमती चीजें मौजूद हैं और उन्हीं में से एक है उनकी शाही सवारी यानी उनका प्राइवेट जेट. 8 करोड़ की गाड़ी बीएमडब्ल्यू 760 में घूमने वाली नीता अंबानी के पास लंबी यात्रा तय करने के लिए खुद का एक प्राइवेट जेट भी है. इस प्राइवेट जेट को उन्हें मुकेश अंबानी ने उनके जन्मदिन पर दिया था.

नीता अंबानी का यह प्राइवेट जेट अंदर से किसी आलीशान फाइव स्टार होटल से कम नहीं है. साल 2007 में 44वें जन्मदिन पर मुकेश ने नीता अंबानी को यह कस्टम फिटेड एयरबस-319 लग्ज़री प्राइवेट जेट गिफ्ट किया था. इस विमान की कीमत 230 करोड़ है, जिसमें 10 से 12 लोग आराम से सफर कर सकते हैं.

मुकेश अंबानी ने इस प्राइवेट जेट को नीता अंबानी की जरूरतों के हिसाब से बनवाया है. यह विमान आज की सभी लेटेस्ट सुविधाओं से लैस है. नीता एक बिजनेसवुमन भी हैं, इसलिए इस जेट में उनके लिए मुकेश ने एक शानदार मीटिंग रूम तैयार करवाया है विंन के अंदर खाना खाने के लिए एक डाइनिंग हॉल भी मौजूद है, जो दिखने में किसी फीके स्टार होटल के रेस्तरां से कम नहीं है. मूड को हल्का बनाए रखने के लिए फ्लाइट में स्काई बार भी है.

मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए विमान में गेमिंग की भी सुविधा है. इसके साथ ही विमान में म्यूज़िक सिस्टम, सेटेलाइट टेलिविज़न और वायरलेस कम्यूनिकेशन जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं. यानी इस विमान पर बोर होने का विकल्प ही नहीं है.

नीता अंबानी के आराम के लिए विमान में एक अटैच्ड बाथरूम के साथ मास्टर बेडरूम भी है. यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि नीता अंबानी का यह शानदार विमान उनकी ठाठ-बाट में चार चांद और लगा देता है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *