अब ना रही महंगे पेट्रोल और डीजल की चिंता, न रहा बैटरी ख़त्म होने का डर, पानी से चलेगी आपकी कार - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / अब ना रही महंगे पेट्रोल और डीजल की चिंता, न रहा बैटरी ख़त्म होने का डर, पानी से चलेगी आपकी कार

अब ना रही महंगे पेट्रोल और डीजल की चिंता, न रहा बैटरी ख़त्म होने का डर, पानी से चलेगी आपकी कार

दोस्तों आजकल  जनता की सबसे बड़ी समस्या है पेट्रोल -डीजल के बढ़ते  दाम . पेट्रोल के दाम पिछले करीब 8 दिनों में बड़ी रफ्तार के साथ बढे है .पेट्रोल और डीजल के दामों में 5.60 रुपए प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी और जनता की समस्या को देखते  हुए एक समाधान किया गया है जिसकी मदद से काफी हद तक सबकी समस्या हल हो जायेगी . आपको बता दे एक ऐसी कार मार्किट में आई है जो एक ख़ास तरह के इंधन से चलती है .इस कार की खासियत बुधवार को खुद केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बताई .इस कार से सम्बन्धित पूरी जानकारी के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .मुकेश अंबानी ने खरीदी देश की सबसे महंगी गाड़ी, कीमत इतनी कि 130 गाड़ियाँ खरीद लो..

दरअसल आपको जानकारी के लिए बता दूं कि वह कई बार अपने भाषण के दौरान कह  चुके हैं, कि वह हमेशा नहीं टेक्नोलॉजी और नई तरह की इंधन की तलाश में रहते हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल हो इसी के साथ-साथ उन्होंने पानी से बनी ईंधन से चलने वाली कार से संसद पहुंचे गडकरी जिस कार पर सवार होकर संसद पहुंचे उसका नाम मिराई ही उन्होंने बताया इसका मतलब होता है भविष्य गडकरी ने कहा कि हमें इंधन के मामले में आत्मनिर्भर बनना होगा।लड़की की जिद के आगे झुका भारतीय रेल, एक सवारी के लिए चलाई 555 किमी गाड़ी

नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब भारत सरकार ने 3,000 करोड रुपए की लागत से हाइड्रोजन के लिए मिशन शुरू किया है, और जल्द ही भारत हाइड्रोजन के मामले में निर्यात भी करेगा इसके साथ-साथ उन्होंने जानकारियां भी दी है कि देश में जहां भी कोयला का प्रयोग होता है, वहां पर जल्द ही ग्रीन हाइड्रोजन का इस्तेमाल भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वह जिस कार से आये  है वह अभी जिस कार पर सवार है वह फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट है। देश में जैसे-जैसे ग्रीन हाइड्रोजन का निर्माण शुरू होगा वैसे ही हमें में इसके आयात पर अंकुश लगाना और हमारे देश में रोजगार के नए अवसर पैदा करना होगा।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.