पेट पालने के लिए सड़कों पर बेचते थे पेन,आज बन गए करोड़ो के मालिक जानी लीवर - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ज़रा हटके / पेट पालने के लिए सड़कों पर बेचते थे पेन,आज बन गए करोड़ो के मालिक जानी लीवर

पेट पालने के लिए सड़कों पर बेचते थे पेन,आज बन गए करोड़ो के मालिक जानी लीवर

हिंदी सिनेमा में जॉनी लीवर का नाम है उन कलाकारों में आता है जिन्होंने अपने कॉमेडियन रोल से सभी के दिलों में खासी पहचान बनाई है। जब से हम लोग जॉनी लीवर को फिल्मों में काम करते हुए देखते आ रहे हैं। तब से लेकर आज तक अभिनेता ज्यादातर कॉमेडी रोल ही निभाते आए हैं। और आज उनकी पहचान एक कॉमेडी कलाकार के रूप में होने लगी है। यही कारण है कि उन्हें लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

जॉनी लीवर अपने कॉमेडियन रोल के आधार पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगभग 4 दशकों से अपनी सेवा दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने ना जाने कितनी फिल्मों में काम किया है। इसने नहीं दौरान उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के करीब सभी बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की है। इस दौरान जॉनी ने कई तरह के रोल किए है। लेकिन लोगों को उनका कॉमेडी अवतार ही ज्यादा पसंद आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतनी बड़ी ऊंचाइयों को छूने वाले जॉनी लीवर के लिए यहां तक पहुंचना इतना आसान नहीं था।

उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में काफी ज्यादा संघर्षों का सामना किया है तब जाकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में आ पाए और आज अपने परिवार के साथ आलीशान जिंदगी जी पा रहे हैं। तो चलो आज हम आपको जॉनी लीवर के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिससे आप आज तक अनजान रहे होंगे।अभिनेता जॉनी लीवर बहुत गरीब परिवार से संबंध रखते हैं यही कारण है कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले कई तरह की नौकरी करनी पड़ी थी। एक समय ऐसा था कि उन्हें मुंबई की सड़कों पर गली-गली में पेन बेचने पढ़ते थे। तब कहीं जाकर अपने परिवार का पालन पोषण होता था। जॉनी के नाम से फेमस कलाकार का पूरा नाम जॉन राव प्रकाश राव जनुमाला है।

घर की स्तिथि ठीक नहीं होने के बीच ही अभिनेता की शादी सुजाता संग हो गई थी। घर को चलाने के लिए पहले से ही जॉनी के पिता ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड’ में ऑपरेटर का काम किया करते थे। लेकिन उनके द्वारा इतना पैसा नहीं कमाया जाता था कि पूरा परिवार आराम से रह सके क्योंकि अभिनेता के और भी भाई बहन थे। जिनका खर्च उनके पिता नहीं उठा पाते थे। इस आर्थिक तंगी के चलते हुए अभिनेता जॉनी लीवर ने अपनी आगे की पढ़ाई को सातवीं कक्षा में ही रोक दिया।

अभिनेता को पैसों की कमी के कारण अपनी पढ़ाई का बलिदान देना पड़ा इसके बाद अभिनेता का स्ट्रगल का दौर चालू हुआ। इतना ही नहीं उन्होंने खर्चा चलाने के लिए मुंबई की गलियों में पेन बेचने का काम शुरू किया। काफी समय तक छोटा मोटा काम कर अपना गुजरा करने वाले जॉनी ने बाद में अपने पिता के साथ उनकी कंपनी में ही काम करना चालू कर दिया। यहीं काम के फ्री समय में वे लोगों को मिमिक्री कर के सुनाते थे और यहीं टैलेंट उन्होंने अपनी कंपनी के एनुअल फंक्शन में मिला।

उन्होंने थोड़ी पहचान मिलने के बाद अपने नाम को छोटा कर लिया। उन्होंने अपना नाम जॉनी लीवर पहचान मिलने के बाद रखा। कुछ सालों तक अपने पिता के साथ काम करने के बाद अभिनेता अपनी किस्मत को आजमाने निकल पड़े और पूरा समय कॉमेडी को देने लगे और काम की तलाश करने के लिए निकल पड़े, इस दौरान ही उन्होंने सुजाता से शादी की जिसके बाद उन्हें 2 बच्चे हुए। जो आज अपने पिता की तरह कॉमेडी ही करते हैं।

अपने जीवन में काफी साल इधर उधर काम करके जीवन जीने वाले जॉनी लीवर के लाइफ में ऐसा मोड़ आया की उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। अभिनेता को साल 1986 से फिल्म लव 86 से जॉनी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों में की, इस फिल्म ने कलाकार की लाइफ पूरी तरह बदल दी जॉनी ने अपने करियर में अब तक करीब 350 फिल्मों में काम किया है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.