कौन बनेगा करोड़पति के मशहूर विजेता, जो करोड़ो रुपये जितने के बाद आज जी रहे है ऐसी ज़िन्दगी - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / मनोरंजन / कौन बनेगा करोड़पति के मशहूर विजेता, जो करोड़ो रुपये जितने के बाद आज जी रहे है ऐसी ज़िन्दगी

कौन बनेगा करोड़पति के मशहूर विजेता, जो करोड़ो रुपये जितने के बाद आज जी रहे है ऐसी ज़िन्दगी

मित्रों वैसे तो बॉलीवुड फिल्‍मों के साथ साथ छोटे पर्दो पर भी कई ऐसे धारावाहिको ने दर्शकों के दिल में एक अलग ही जगह बना ली है, हालाकि मनोरंजन की दुनिया में नाम कमाना इतना आसान नही है, कभी कभी तो कुछ लोग इसके लिये बहुत प्रयास करते है, उसके पश्‍चात भी सफलता हाथ नही लगती है। यहाँ मेहनत के साथ किस्मत का भी बड़ा रोल होता हैं। इसी क्रम में आज हम सबसे प्रचलित शो KBC के संबंध में बात करने जा रहे है। आपको बता दें कि इस शो को बिग बी यानी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन होस्ट करते है। आज हम KBC में सालों पहले करोड़ो राशि जीतने वाले विनर्स की बात करने वाले है, जिनका जीवन अब कुछ इस तरह कट रहा है जिसे जानकर आप लोग भी सोच में पड़ जायेगें…..KBC में 5 करोड़ जीतकर भी नही बदली सुशील की किस्मत,बीवी ने भी मारी लात

सीजन 1 : केबीसी के पहले सीजन में मुंबई के हर्षवर्धन नवाथे करोड़पति बने थे, उन्होंने 1 करोड़ की धनराशि जीती थी, ये कौन बनेगा करोड़पति के पहले करोड़पति विनर हैं, अपनी बड़ी जीत के बाद, हर्षवर्धन नवाथे ने यूके के एक बिजनेस स्कूल में एंरोल कराया, वो मुंबई में सेटल हैं, उनके दो बच्चे हैं, MNC में वो सीनियर लेवल पर काम कर रहे हैं।

सीजन 2 : केबीसी के सेकंड सीजन में बृजेश दुबे ने 1 करोड़ का अमाउंट किया था, वो इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है, वो नेशनल हॉकी अंपायर के एन दुबे के बेटे हैं।

सीजन 3 : सीजन 3 को अमिताभ बच्चन की जगह शाहरुख खान ने होस्ट किया था, ये सीजन चल नहीं पाया था, इस सीजन में कोई करोड़पति विनर नहीं मिला।

सीजन 4 : राहत तस्लीम ने इस सीजन में 1 करोड़ रुपये जीते थे, राहत झारखंड के रहने वाली हैं, वो मीडिल क्लास फैमिली से आती हैं।

सीजन 5 : इस सीजन में सुशील कुमार ने 5 करोड़ रुपये जीते थे, इस धनराशि को जीतने के बाद वो काफी चर्चा में आ गए थे, सुशील ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर की थी, उन्होंने बताया कि केबीसी जीतने के बाद भी उन्होंने कितनी परेशानियों का सामना किया, वहीं इसी सीजन में अनिल कुमार सिन्हा ने 1 करोड़ रुपये जीते थे, उन्होंने इस पैसे का इस्तेमाल चैरिटी के लिए किया, उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया है। चाउमीन बेचने वाला बन गया करोड़पति,जानिए कैसे बदली किस्मत

सीजन 6 : इस सीजन में सनमीत कौर ने 5 करोड़ रुपये जीते थे, उन्होंने हिस्ट्री क्रिएट की थी, वो 5 करोड़ जीतने वाली पहली महिला थीं, उनकी शादी एक्टर मनमीत सिंह से हुई है और वो मुंबई में रहती हैं, वहीं शो में मनोज कुमार रैना ने 1 करोड़ रुपये जीते थे, वो रेलवे में काम करते हैं।

सीजन 7 : ताज मोहम्मद रंगरेज ने 7 करोड़ की राशि जीती थी, वो प्रोफेशन से टीचर है, उन्होंने इस प्राइज मनी का इस्तेमाल अपनी बेटी की आखों के इलाज और अपने परिवार के लिए घर बनाने के लिए किया, वहीं फिरोज पातिमा ने 1 करोड़ रुपये जीते थे, अपने पापा के इलाज के लिए, लिए गए एक कर्ज को चुकाने में अपने परिवार की मदद करने के लिए शो में पहुंची थीं, ताकि वो रुपये जीतकर उनकी मदद कर सके।

सीजन 8 : सीजन 8 में अचिन नरूला और सार्थक नरूला ने 7 करोड़ की बड़ी धनराशि जीती थी, दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं, वहीं मेघा पाटिल ने 1 करोड़ रुपये जीते थे, वो कैंसर सर्वाइवर हैं।

सीजन 9 : जमशेदपुर की रहने वालीं अनामिका मजूमदार ने इस सीजन में 1 करोड़ रुपये जीते थे, वो सोशल वर्कर हैं, उन्होंने जीते हुए रुपये का इस्तेमाल सोशल काम के लिए किया।

सीजन 10 : इस सीजन में असम की रहने वाली बिनीता जैन ने 1 करोड़ रुपये जीते, वो कोचिंग सेंटर में टीचर की जॉब कर रही, उन्होंने इस पैसे का इस्तेमाल अपने बच्चों के फ्यूचर के लिए किया, सोनी टीवी ने बिनीता की जर्नी फैंस के साथ साझा की थी, बिनीता ने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी जिंदगी में सेटबैक का जवाब कमबैक से दिया।

सीजन 11 : इस सीजन को कई करोड़पति मिले, सनोज राज, जो कि बिहार के रहने वाले हैं उन्होंने 1 करोड़ रुपये जीते थे, वहीं बबीता तड़े, गौतम कुमार झा और अजीत कुमार ने भी 1 करोड़ की धनराशि जीती थी।

सीजन 12 : इस सीजन में भी कई करोड़पति विनर हुए, अनुपमा दास ने 1 करोड़ रुपये, नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा ने भी 1 करोड़ रुपये जीते, बता दें कि 2001 में विजय रावल और अरुंधति ने केबीसी जोड़ी स्पेशल में 1 करोड़ रुपये जीते थे, वहीं 2001 में ही केबीसी जूनियर में रवि मोहन सैनी ने एक करोड़ की ईनामी राशि जीती थी, तब उनकी उम्र महज 14 साल की थी, रवि मोहन सैनी ने 2014 में यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की और गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी बने।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *