14 साल की उम्र में रसना गर्ल ने छोड़ी दुनिया,पहले से ही हो गया था एहसास - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / 14 साल की उम्र में रसना गर्ल ने छोड़ी दुनिया,पहले से ही हो गया था एहसास

14 साल की उम्र में रसना गर्ल ने छोड़ी दुनिया,पहले से ही हो गया था एहसास

जीवन में एक पल में क्या होने वाला है किसी को नही पता .लेकिन जिसने इस धरती पर जन्म लिया है उसे एक न सेक दिन इस संसार से जाना ही है .कोई पहले चला जाता है तो कोई बाद में ऐसा संसार में सबके साथ होता है.कोई ऐसा नही जो इस दुःख से बच पाया हो .सभी ने किसी न किसी अपने को खोया है जिसका दुःख उन्हें आज तक है . आज के इस लेख में हम आपको एक चाइल्ड आर्टिस्ट के बारे में बताने वाले है जो 14 वर्ष की आयु में ही इस दुनिया से चली गयी थी.

आज हम बात कर रहे हैं रसना गर्ल तरुणी सचदेव की। शायद ही इन्हें कोई भूल सका हो, तरुणी बहुत प्यार और मासूमियत से कहती थीं लव यू रसना। इनका यह मासूम अंदाज कोई भी भूलने वाला नही है। तरुणी सचदेव एक बाल कलाकार थी, और रसना के विज्ञापन से इन्हें पहचान मिली थी।

14 साल की उम्र में कह गए अलविदा तरुणी सचदेव

तरुणी का जन्म मुम्बई में सन 1998 में हुआ था। इनके पिता जी इंडस्ट्रलिस्ट थे एवम माँ इस्कॉन मंदिर में भक्त मंडली कि सदस्य बन गई थी। तरुणी अक्सर पर्व के अवसर पर नाटक एवं ड्रामा में हिस्सा लेती रहती थी। इसके बाद केवल 5 वर्ष की उम्र में तरुणी को बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री मिल गई। यह अपने दौर की सबसे अधिक कमाई करने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट थी। इन्होंने रसना, कोलगेट रिलाइंस,एल जी आदि और भी कई कम्पनियो के टीवी विज्ञापन में कार्य की था।

बता दें कि तरुणी सचदेव स्टार प्लस पर आने वाले शो “क्या आप 5वीं पास से तेज हैं?” जिसके की होस्ट शाहरुख खान थे, में भी बतौर प्रतिभागी भी नजर आ चुकी हैं। साल 2004 में तरुणी सचदेव ने मलयालम फ़िल्म वेललिङ्क्षत्रम से फ़िल्म दुनिया मे अपना कदम रखा था।

छोड़ दी दुनिया

दोस्तो बता दें कि साल 2012 में यह खबर आई कि एक हादसे में तरुणी सचदेव ने अपना जीवन खो दिया। इस खबर ने सभी को स्तब्ध कर दिया। किसी को यकीन नही हो रहा था कि 14 साल की बच्ची ऐसे अचानक दुनिया छोड़ कर कैसे जा सकती है। बता दें कि तरुणी सचदेव ने एक विमान हादसे में अपना जीवन खो दिया था। इसी हादसे में उनकी माँ का भी निधन हो गया।

जन्म दिन वाले दिन हुआ हादसा

आपको बता दें कि जिस दिन तरुणी की मौत हुई उसी दिन उनका जन्म दिवस भी था। तरुणी अपनी माँ गीता सचदेव के साथ नेपाल जा रही थी। लेकिन जिस प्लेन में यह थी वह प्लेन क्रैश हो गया था। यही वह हादसा था जिसमे की तरुणी और इनकी माँ गीता दोनों इस दुनिया को अलविदा कह गए।

दोस्तों से मजाक में कहा अलविदा

हैरानी की बात यह है कि तरुणी सचदेव को अपनी मृत्यु का पूर्वाभास हो गया था। नेपाल जाने से एक दिन पहले 11 मई साल 2012 में तरुणी अपने दोस्तों से मिली थी। और गले लगाते हुए कहा था कि मैं आखिरी बार मिल रही हूं। और इसके बाद वे हँसने लगी थी। भले ही यह बात उन्होंने हँसी में कही थी,लेकिन यह हकीकत में बदल गई। उनके दोस्तों ने बताया कि तरुणी ने कहा था कि अगर टेकऑफ के समय प्लेन क्रैश हो गया तो,फिर वे हँसते हुए आई लव यू बोलकर चली गई थी। लेकिन इससे पहले तरुणी ने कभी ऐसे नही किया था। और न ही कहीं जाने से पहले वे अलविदा बोलती थी।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *