ना कोई फिल्म, ना कोई ऐड फिर भी रेखा जीती है आलिशान ज़िन्दगी, आखिर कौन उठाता है रेखा का लग्ज़री खर्च - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / ना कोई फिल्म, ना कोई ऐड फिर भी रेखा जीती है आलिशान ज़िन्दगी, आखिर कौन उठाता है रेखा का लग्ज़री खर्च

ना कोई फिल्म, ना कोई ऐड फिर भी रेखा जीती है आलिशान ज़िन्दगी, आखिर कौन उठाता है रेखा का लग्ज़री खर्च

मित्रो इस दुनिया में हर किसी के जीवन में कई ऐसे मोड़ आते है जिससे लोगों को बहुत ही हैरानी होती है कुछ तो ऐसे भी मोड़ आते जिसमे उसको काफी दिक्‍कतो का सामना करना पड़ता है, आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के संबंध में बात करने जा रहे है जिनका पूरा जीवन संघर्षों से भरा रहा है। हम बात कर रहे है रेखा की जो कि पहले के दशक में अच्‍छा अभिनय कर दर्शकों के मन में अपनी एक अलग ही छवि बना ली है। इस बॉलीवुड अभिनेत्री की लाइफ बेहद हैपनिंग रही है, इसके अतरिक्‍त रेखा को कई उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ा है, जैसे दोस्‍ती, प्यार, तकरार, शादी और फिर अकेलापन, ऐसे में लोगों द्वारा यह भी सवाल उठ रहा है कि आखिर इनका लक्जरी खर्च उठाता कौन है? यह जानने के लिये पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आपको बता दें कि बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रेखा तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन और तेलुगु अभिनेत्री पुष्पावल्ली की बेटी हैं। कहा जाता है कि रेखा के जन्म के समय उनके माता-पिता की शादी भी नहीं हुई थी। रेखा को बचपन में काफी मुश्किलों का समाना करना पड़ा था। उनके पिता जेमिनी गणेशन ने रेखा को कभी भी अपना नाम नहीं दिया। 1958 ने आई तेलुगु फिल्म इंती गुट्टू में उन्होंने बाल कलाकार के रूप में एक्टिंग की। लेकिन उनका करियर 1969 में आई कन्नड़ फिल्म ऑपरेशन जैकपॉट नल्ली CID 999 से शुरू हुआ। अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर रेखा को अक्सर उनके सिंपल लुक और सिंपल लाइफस्टाइल की वजह से फिल्मों में रिजेक्ट कर दिया जाता था। उनके काले रंग की वजह से कई लोग उन्हें बदसूरत भी कहते थे। साथ ही फिल्म में काम करने से भी मना करते थे। लेकिन फिर भी रेखा ने हार नहीं मानी और 1976 में खुद को पूरी तरह से बदलने के बाद रेखा ने फिल्म ‘दो अनजाने’ से बॉलीवुड में धूम मचा दी। लेकिन रेखा ने कई सालों से फिल्मों से दूरी बन ली है। तो आप सोच रहे होंगे कि रेखा अपना घर खर्च कैसे चलाती हैं। रेखा घर के खर्चे को पूरा करने के लिए क्या कर रही हैं आइए जानते हैं। रेखा कई सालों से फिल्मों से दूर हैं तो आप बिल्कुल गलत हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि रेखा साल में कम से कम एक फिल्म में नजर आती हैं। रेखा की 2 फिल्में जल्द ही आ रही हैं। फिल्मों के अलावा मुंबई और दक्षिण भारत में मकान किराए पर देकर भी पैसे कमाती हैं। हम सब यह जानते हैं कि रेखा राज्यसभा की सदस्य भी हैं। अन्य राज्यसभा सदस्य की तरह रेखा को भी वेतन मिलता है। इसके अलावा रेखा ने अपने करियर के दौरान कुछ बचत भी की होगी। रेखा एक मध्यम वर्गीय परिवार से संबंधित हैं। ऐसे में रेखा परिवार के खर्चों की योजना आसानी से बना सकती हैं। वहीं अगर आप रेखा की लाइफस्टाइल पर नजर डालें तो समझ जाएंगे कि उन्हें ज्यादा खर्चा करना पसंद नहीं है। वह हमेशा उतना ही पैसा खर्च करती हैं जितने की उन्हें जरूरत होती है। रेखा कुछ टीवी शो में भी दिखाई देती हैं। वहीं कुछ साल पहले बिहार सरकार ने रेखा को बिहार की ब्रांड एंबेसडर बनाया था। रेखा ने 180 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। साल 2010 में भारत सरकार ने उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से भी सम्मानित किया। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.