सड़क के किनारे चाट का ठेला लगाने वाले लोग असल मे निकले करोड़पति - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / सड़क के किनारे चाट का ठेला लगाने वाले लोग असल मे निकले करोड़पति

सड़क के किनारे चाट का ठेला लगाने वाले लोग असल मे निकले करोड़पति

मित्रो इस बात में तो कोई दो राय नही कि सड़क किनारे लगे ठेलों से समोसे, चाट-पकौड़ी, जलेबी, चाऊमीन, मोमोस आदि तो हम सभी खाते होगें‚ पर कभी सोचा है कि शाम को इन ठेलों पर कुछ घंटे रहने वाली रौनक से ये लोग कितना पैसा कमा लेते होगें , नही न तो आइये आज हम इस संबंध में कुछ खास जानकारियां देने जा रहे है। जिन ठेलें वालों को हम गरीब समझते है, उनमें से कई तो हमारी सोच से भी अधिक अमीर है। आपको जानकर हैरानी हो कि हाल ही के सर्वे के दौरान आयकर विभाग और जीएसटी रजिस्ट्रेशन की जांच में 256 ठेले वाले करोड़पति निकले हैं।

ठेला और सड़क के किनारे दुकान चलाने वालों के लिए आई खुशखबरी, अब बिना पहचान  पत्र मिलेगा 10 हजार रुपए का लाभ, जाने पूरे प्रक्रिया - Ramgarh Tech

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जीएसटी रजिस्ट्रेशन से बाहर इन व्यपारियों द्वारा सरकार को एक रुपया का भी टैक्स नहीं दिया गया और महज चार साल के अंदर 375 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी खरीद डाली। आकड़ो के मुताबिक ये संपत्तियां कमर्शियल इलाकों में खरीदी गई है। जिसमें आर्यनगर, स्वरूप नगर, बिरहाना रोड, हूलागंज, पीरोड, गुमटी आदि।

हालांकि कुछ करोड़पति ठेले वालों की पहचान की गई है। मालरोड का खस्ते वाला अलग-अलग ठेलों पर हर महीने सवा लाख रुपए किराया दे रहा है। सोचिए जब इतना किराया दे रहा है तो कमाई कितनी होगी। इसी तरह स्वरूप नगर, हूलागंज के दो खस्ते वालों ने दो इमारतें खरीद लीं। लालबंगला का एक और बेगमगंज के दो कबाड़ियों ने तीन संपत्तियां दो साल में खरीदी हैं, जिनकी बाजार कीमत दस करोड़ से ज्यादा है।

About Kushal Kushal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *