मनोरंजन जगत में दौड़ी दु:ख की लहर, नही रहे दिग्गज अभिनेता अनुपम.. - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / मनोरंजन जगत में दौड़ी दु:ख की लहर, नही रहे दिग्गज अभिनेता अनुपम..

मनोरंजन जगत में दौड़ी दु:ख की लहर, नही रहे दिग्गज अभिनेता अनुपम..

टेलीविजन पर नेगिटिव किरदार निभाने वाले बेहतरीन कलाकार धारावाहिक “प्रतिज्ञा” के अनुपम श्याम जिन्हें सब सज्जन सिंह के नाम से जानते थे.बीमारी की वजह से उनका नि धन होगया .दरअसल उनके शरीर के अंगो ने काम करना बंद कर दिया था. जिसकी वजह से रविवार रात को 63 वर्ष की आयु में टेलीविजन की दुनिया के दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम इस दुनिया को अलविदा कह गये .

मुंबई में मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण उनका नि धन हुआ। दिग्गज अभिनेता के निधन पर टेलीविजल इंडस्ट्री में शोक की लहर है। फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने भी इंटरनेट मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने ट्विटर पर भावुक संदेश के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की।

अशोक पंडित ने लिखा कि एक बेहतरीन अभिनेता और एक महान इंसान अनुपम श्याम के कई अंगों की विफलता के कारण नि धन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। फिल्म और टीवी उद्योग के लिए यह एक बड़ी क्षति है।

बता दें कि अभिनेता अनुपम श्याम ने कई लोकप्रिय फिल्मों में खलनायक की भूमिकाएँ निभाकर प्रसिद्धि प्राप्त की। उन्होंने ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह के रूप में अभिनय किया। उनकी अन्य लोकप्रिय फिल्मों में नायक, दुबई रिटर्न, परजानिया, लज्जा, हजारों ख्वाहिशें ऐसी, शक्ति: द पावर और बैंडिट क्वीन शामिल हैं।

यह बहुत ही कम लोगों को पता है कि अभिनेता ने 2008 में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने अन्य अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी अभिनय किया.

गौरतलब है कि पिछले साल उन्हें किडनी की बीमारी के चलते भी अस्पताल दाखिल कराया गया था। अनुपम श्याम के ठीक होने के बाद उनकी नियमित रूप से डायलिसिस करवाई जा रही थी। इस साल यानी 2021 में टीवी सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ के सीजन 2 लॉन्च होने पर वह काम पर वापस आ गए थे।

टेलिविजन ऐक्टर अनुपम श्याम ओझा हॉस्पिटलाइज थे, जिनका इलाज पैसों की तंगी के कारण काफी समय से रुका हुआ था। उनकी फैमिली ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों से उनके इलाज के लिए मदद की गुहार भी लगाई थी, जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी मदद के लिए सामने आए थे।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.