ऐन वक्त पर सलमान ने शादी करने से कर दिया इनकार, अब संगीता बिजलानी का हो गया है ये हाल - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / बॉलीवुड / ऐन वक्त पर सलमान ने शादी करने से कर दिया इनकार, अब संगीता बिजलानी का हो गया है ये हाल

ऐन वक्त पर सलमान ने शादी करने से कर दिया इनकार, अब संगीता बिजलानी का हो गया है ये हाल

सिनेमा जगत में अपनी शानदार अदाकारी और खूबसूरती से सबका दिल जीतने वाली एक्ट्रेस संगीता बिजलानी को तो आप बखूबी पहचानते होंगे। हाल ही में संगीता बिजलानी ने अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। लेकिन 61 की हो जाने के बावजूद भी वो अपनी खूबसूरती से सबको पछाड़ती हैं। भले ही संगीता अब फिल्मी लाइमलाइट से दूर हो चुकी हैं, लेकिन वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फैंस के बीच हमेशा एक्टिव रहती हैं।

9 जुलाई 1960 को मुंबई में जन्मी संगीता बिजलानी को बचपन से ही अभिनय में दिलचस्पी थी। आपको ये बात जानकर बेहद हैरानी होगी कि संगीता बिजलानी ने महज 16 साल की उम्र में ही अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। उनकी किस्मत इतनी तेज निकली कि बतौर मॉडल वो खूब मशहूर हुईं। संगीता इतनी ज्यादा खूबसूरत थीं कि लोग उन्हें बिजली के नाम से पुकारा करते थे। इसके बाद धीरे-धीरे वो सबकी चहेती बनने लगी थीं। संगीता बिजलानी ने फिल्म कातिल से सिनेमा जगत में कदम रखा। इस फिल्म में उनके ऑपोजिट अभिनेता आदित्य पंचोली नजर आए थे।

मगर इस फिल्म में वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। इसके बाद साल 1998 में संगीता फिल्म त्रिदेव में नजर आईं। ये फिल्म उनके करियर की सबसे सुपरहिट फिल्म रही। इसके बाद संगीता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और जुर्म, इज्जत और हातिमताई जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। संगीता बिजलानी भी उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने प्रोफेशनल के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोरी। बता दें कि संगीता को अपने फिल्मी करियर के बीच दो बार प्यार हुआ। लेकिन उनका प्यार परवान नहीं चढ़ा। दरअसल, संगीता का नाम बॉलीवुड दबंग सलमान खान के साथ भी जुड़ चुका है। बॉलीवुड गलियारों में उनके अफेयर के खूब किस्से सुनने को मिले। दोनों ने एक-दूसरे को करीब 10 साल तक डेट किया। इसके बाद दोनों ने शादी करने तक का भी फैसला कर लिया था।

पर अफसोस किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। दरअसल, सलमान और संगीता की शादी की डेट 27 मई, 1994 को तय हो गई थी। पर अफसोस सलमान संगीता को छोड़ सोमी अली पर फिदा हो गए। वहीं जब संगीता को सलमान और सोमी के बीच के अफेयर का पता चला तो दोनों के रिश्ते का हमेशा के लिए अंत हो गया। इसके बाद संगीता की जिंदगी में क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की एंट्री हुई। दोनों ने साल 1996 में शादी रचाई। उनके घर दो बेटों का जन्म हुआ। पर अफसोस उनके रिश्ते में भी धीरे-धीरे कड़वाहट आने लगी। फिर 13 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लेकर एक-दूसरे को तलाक दे दिया। आज संगीता अकेले अपनी जिंदगी गुजार रही हैं। फिल्मी लाइमलाइट से दूर संगीता सोशल मीडिया पर खूब नजर आती हैं। इसके अलावा वो कई बार अभिनेता सलमान खान के साथ भी नजर आ चुकी हैं।

About Kushal Kushal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *