जंगली सूअर पकड़ने के लिए शिकारियों ने बिछाया जाल, अगले दिन जब देखा तो.... - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / वायरल / जंगली सूअर पकड़ने के लिए शिकारियों ने बिछाया जाल, अगले दिन जब देखा तो….

जंगली सूअर पकड़ने के लिए शिकारियों ने बिछाया जाल, अगले दिन जब देखा तो….

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही कि हमारी इस दुनिया में कई ऐसी अजीबो गरीब बाते हो जाया करती है जो कि सुनने के पश्चात जल्द उनपर यकीन नही हो पाता। इसी क्रम में आज हम जिस घटना से आप लोगों को अवगत कराने वाले है उसे सुनकर यह सोचने पर मजबूर हो जायेगें कि आखिर ये कैसे हो गया। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडिया सुर्खियों में बना हुआ है जिसमें एक जंगली सुअर को दो लोगों द्वारा जाल में फसाया गया है। इस मजेदार वीडियों को अभी तक कई लोगों ने शेयर करते हुये अपनी अपनी प्रतिक्रियांये दी है।सोने से भी ज्यादा महँगी बिकती है ये मछली, इसे बनाने का तरीका सिखाने के लिए लग जाते है कईं साल

दरअसल आप लोगों ने ये कहावत कई बार सुनी होगी, यानी आप अपने जीवन में जितना संघर्ष कर लेंगे जिंदगी को उतने ही सुकून से जी सकेंगे। आज जिस घटना की बात की जा रही है वह घटना राजधानी से सटे झाझरा क्षेत्र के भाऊवाला गांव की है जहां पर जंगल में जंगली सूअर पकड़ने के लिए लगाए फंदे में मादा गुलदार फंस गई। घायल गुलदार की हुंकार से ग्रामीणों को मामले का पता चला तो सूचना वन विभाग को दी गई। विभागीय टीम शिकारियों की धरपकड़ में जुटी वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गुलदार को फंदे से निकाला और इलाज के लिए दून चिड़ियाघर पहुंचाया गया। इलाज के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा। दूसरी ओर प्रभागीय वनाधिकारी के निर्देश पर अज्ञात शिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।दुनिया के 10 सबसे बड़े और अजीब सांप,जो जिंदा व्यक्ति को पल भर निगल लेते है

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भाऊवाला गांव के ग्रामीण बुधवार सुबह जंगल की ओर गए तो उन्होंने फंदे में मादा गुलदार को फंसे हुए देखा। उसका पैर फंदे में जकड़ा हुआ था जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई थी।डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गुलदार को निकाला, फंदे से निकलने के लिए वह छटपटा रही थी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रभागीय वनाधिकारी राजीव धीमान को दी। उनके निर्देश पर रेस्क्यू टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद उसे फंदे से निकाला और दून चिड़ियाघर रेस्क्यू सेंटर ले गए। वहां डाक्टरों की टीम ने उसका इलाज किया। प्रभागीय वनाधिकारी धीमान के आदेश पर अज्ञात शिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी खोजबीन की जा रही है।

फंदे में फंसकर जा चुकी है कई गुलदारों की जान
यह पहली बार नहीं है जब शिकारियों के फंदे में गुलदार फंसा हो। इससे पहले राजधानी से सटे कई इलाकों में शिकारियों के लगाए गए फंदे में फंस कर कई गुलदारों की मौत भी हो चुकी है, वहीं कई तेंदुओं को बचाया जा चुका है।शिकारी जंगली सूअरों को पकड़ने के चक्कर में फंदे लगा देते हैं और इसमें जंगली सूअर की जगह गुलदार फंस जाते हैं। झाझरा क्षेत्र में बड़ी संख्या में गुलदार पाए जाते हैं जो अक्सर फंदे में फंस जाते हैं।

इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *