शेन वॉर्न को नहीं पसंद भारत का सबसे पसंदीदा खिलाड़ी, बोले सचिन तेंदुलकर नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है सबसे बेस्ट - onlyentertainmentnews
Breaking News
Home / क्रिकेट / शेन वॉर्न को नहीं पसंद भारत का सबसे पसंदीदा खिलाड़ी, बोले सचिन तेंदुलकर नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है सबसे बेस्ट

शेन वॉर्न को नहीं पसंद भारत का सबसे पसंदीदा खिलाड़ी, बोले सचिन तेंदुलकर नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है सबसे बेस्ट

मित्रों वैसे तो अन्य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को एक अलग ही लोकप्रियता हासिल हुई है। वहीं अगर बात की जाये क्रिकेटरों की तो हमारे भारतीय क्रिकटरों ने अपने खेल प्रदर्शन से भारतीयों के मन में एक अलग ही पहचान बना ली है।  वहीं अगर बात की जाये क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर की तो वे भारत के सबसे पंसदीदा खिलाड़ी है। इन्होंने बड़े कम समय में अपने खेल के दम पर कई महान रिकॉर्ड बनाये और कई तोड़े है, पर 100 शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर को दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न नही मानते है महान खिलाड़ी आखिर क्या है इसकी मुख्य वजह। विस्तृत खबर जानने के लिये इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक ठोके हैं, सचिन तेंदुलकर ने 200 से ज्यादा टेस्ट खेले हैं, सचिन ने टेस्ट में 51 शतक और 15,921 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन ये कीर्तिमान शेन वॉर्न की नजरों में मायने नहीं रखते, शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट के जिन 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की जिक्र किया है, उनमें सचिन तेंदुलकर को जगह तक नहीं दी है. शेन वॉर्न ने मौजूदा दौर के टॉप-5 टेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट बनाई है. शेन वॉर्न ने रोहित शर्मा को इसमें जगह नहीं दी है. जबकि वे भारतीय टीम के कप्तान हैं और टेस्ट रैंकिंग में 5वें पायदान पर हैं। शेन वॉर्न ने हालांकि विराट कोहली को दुनिया के टॉप 5 टेस्ट बल्लेबाजों में चुना है। शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दुनिया का बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज बताया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि शेन वॉर्न का एक वीडियो फॉक्स क्रिकेट ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, इसमें वॉर्न ने टेस्ट फॉर्मेट में 7000 टेस्ट रन सबसे तेजी से पूरे करने वाले स्टीव स्मिथ को टॉप पर रखा है. शेन वॉर्न ने कहा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने कई विषम परिस्थितियों में रन बनाए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे स्टीव स्मिथ (शीर्ष पर) लगते हैं. मेरा मानना है कि सभी तरह की परिस्थितियों में, सभी गेंदबाजों के खिलाफ वह शानदार रहे हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट  हैं।

शेन वॉर्न के 5 बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज

1-स्टीव स्मिथ
2-जो रूट
3- केन विलियमसन
4- विराट कोहली
5- मार्नश लाबुशेन

आपको बता दें कि सचिन ने अपने करियर के दौरान वनडे में 15,921 और टेस्ट में 18,426 रन बनाए हैं. सभी प्रारूपों को मिलाकर सचिन के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं. बता दें कि सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. 24 फरवरी 2010 को सचिन ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला दोहरा शतक जड़ा. उनसे पहले कई बल्लेबाज 200 रन के आंकड़े के करीब जरूर पहुंचे, लेकिन कोई भी बल्लेबाज इस जादुई आंकड़े को पार नहीं कर पाए. सचिन के बाद वीरेंद्र सहवाग ने 2011 में 219 रन की पारी खेली, जबकि 2013 में रोहित शर्मा ने 209 रन बनाए. वहीं, 2014 में फिर से रोहित शर्मा ने 264 रन बनाए जो एक पारी में सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इसके बाद 2015 के वर्ल्ड कप में क्रिस गेल ने 215 रन बनाए थे, जबकि उसके बाद मार्टिन गप्टिल ने 237 रनों की पारी खेली.  2017 में फिर से रोहित शर्मा ने अपना तीसरा दोहरा शतक जड़ा और 208 रन की नाबाद पारी खेली. इसके बाद साल 2018 में आखिरी दोहरा शतक पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां ने बनाया और 210 रन की पारी खेली। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About Rinku

Leave a Reply

Your email address will not be published.